ओरमांझी कांड:पांच दिनों बाद भी ना सिर,ना पहचान मिला,और ना आरोपी मिला है,धारदार हथियार से 6 वार कर युवती का सिर काटा, पुलिस की जांच अब ऑनर किलिंग की ओर

राँची।ओरमांझी के परसा गढ़ा जंगल में तीन जनवरी की सुबह जिस युवती की सिर कटी लाश मिली थी। उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चलता है कि धारदार हथियार से पांच से छह वार कर उसके सिर को धड़ से अलग किया है। जिस तरह युवती के जननांग को क्षत-विक्षत किया गया है, उसे देख पुलिस इस हत्या को नफरत या आक्रोश में की गई जघन्य अपराध मान रही है। पुलिस इस वीभत्स हत्याकांड को ऑनर किलिंग मानते हुए भी जांच कर रही है।

वहीं मृतक युवती घटनास्थल के आसपास की रहने वाली है, या कहीं बाहर की अब तक कोई नतीजे पर पुलिस नहीं पहुंची है। हालांकि घटना में शामिल लोग आसपास का हो सकता है ! क्योंकि जहां शव बरामद हुआ है। वहां उस क्षेत्र की भोगौलिक स्थिति को जानने वाले ही पहुंच सकते हैं। इधर, गुरुवार को एसआईटी जंगल पहुंची।

कई घंटे सिर की खोजबीन के लिए नदी-नाले छानती रही। लेकिन पुलिस को न तो युवती का सिर मिला और न ही उसके कपड़े। पुलिस ने घटनास्थल के पास नदी में मछली मार रहे स्थानीय लोगों से भी युवती का सिर ढूंढने में भी मदद ली। लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के हर घर की तलाशी शुरू कर दी है। पुलिस पूछताछ कर रही है कि युवती को कोई पहचानता है या नहीं।

हाथ में लिखे अक्षरों से हो सकती है पहचान, युवती कहां की

युवती के दांए हाथ पर कलाई के पास टैटू है। जिसमें कुछ अक्षर गुदे हैं। यह युवती की पहचान बता सकते हैं कि वह कहां की रहने वाली है। जिस तरह से युवती की हत्या की गई है, उससे आंशकाएं व्यक्त की जा रही हैं कि कही ये मामला ऑनर किलिंग का तो नहीं, या फिर ऐश मौज करने के लिए युवती को युवक लेकर आए होंगे। फिर उसकी हत्या कर दी होगी। पहचान छिपाने के लिए सिर काट कर जंगल में लाकर फेंक दिया होगा।

अत्यधिक नफरत या आक्रोश का नतीजा है नृशंस हत्या

पुलिस की एफआईआर में है कि जिस तरह से युवती की हत्या की गई है उससे प्रतीत होता है कि युवती का किसी से अत्यधिक नफरत या आक्रोश होगा। इसलिए उसकी हत्या जघन्य तरीके से की गई। पुलिस ने जारी किया हुलिया…लंबाई-5 फीट, रंग-गेहुंआ, उम्र-18से 22 वर्ष, शारीरिक बनावट-दुबला, पहचान-दाहिने हाथ और दाहिने पैर के तलवे पर काला तिल, दाहिने हाथ व दाहिने पैर में काला धागा बंधा है।

जांच: इलाके के हर घर की शुरू हुई तलाशी, कॉल डंप से पहचान करने की कोशिश कर रही पुलिस

बदली दिशा: पुलिस की जांच दो बिंदुओं पर, ऑनर किलिंग या ऐश मौज के बाद हत्या

एफआईआर: घटना को कहीं और अंजाम देकर सिर कटी लाश जंगल में लाकर फेंका