Jharkhand:हजारों ग्रामीणों ने सीआरपीएफ पिकेट पर हमला किया,हार्डकोर नक्सली अजय महतो के गांव में पिकेट खोले जाने का विरोध,सीआरपीएफ जवानों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए बड़ी घटना को टाला..

गिरिडीह।हार्डकोर नक्सली अजय महतो के गांव में सीआरपीएफ पिकेट खोले जाने विरोध में ग्रामीणों ने सीआरपीएफ पिकेट पर हमला कर दिया।यह घटना बुधवार को जिले के पांडेयडीह थाना क्षेत्र के पर्वतपुर गांव में हुई है।जहां पर्वतपुर गांव 25 लाख रुपये के इनामी नक्सली अजय महतो का गांव है। सीआरपीएफ पिकेट खोलने के विरोध में हजारों की संख्या में पारंपरिक हाथियार से लैस ग्रामीणों ने बुधवार को शाम हमला कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार आक्रोशित ग्रामीण सीआरपीएफ पिकेट के अंदर घुसकर तोड़फोड़ की. ग्रामीणों में बड़ी संख्या में महिलाएं थीं। सीआरपीएफ जवानों ने बल प्रयोग करने के बजाय संयम से काम लिया।आक्रोशित ग्रामीणों को किसी तरह से पिकटे से बाहर निकाला. अगर जवानों ने जवाबी कार्रवाई की होती तो बड़ी घटना घट सकती थी।

बताया जा रहा है कि 25 लाख इनामी नक्सली अजय महतो के गांव स्थित पांडेयडीह उत्क्रमित मध्य विद्यालय में सीआरपीएफ पिकेट खोला गया है. इसका ग्रामीण विरोध कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस साजिश के पीछे हार्डकोर नक्सली अजय महतो का हाथ है. हालांकि इसकी कोई पुष्टि नहीं हो पाई है. इसी दौरान बुधवार की शाम ग्रामीणों ने पारंपरिक हथियारों से लैस होकर प्रदर्शन किया और जुलूस निकाला. जुलूस निकालने के दौरान प्रदर्शनकारी सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए जबरन पांडेयडीह उत्क्रमित मध्य विद्यालय स्थित सीआरपीएफ पिकेट के अंदर घुस गए. आक्रोशित ग्रामीणों ने एक गाड़ी में भी तोड़फोड़ किया है. घटना के बाद मौके पर पुलिस कैंप कर रही है. फिलहाल गांव का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।