Jharkhand:सड़क के किनारे पेड़ को काटकर बीच सड़क पर गिरा दिया,तीन वाहनों से लूटपाट की,पुलिस की गाड़ी आते ही भाग निकला अपराधी

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले में बेखौफ अपराधियों ने मंगलवार की देर रात सड़क अवरुद्ध कर कई वाहनों से लूटपाट की है।बताया गया कि गिरिडीह-देवघर मुख्य पथ पर अपराधियों ने सड़क के किनारे पेड़ को काटकर बीच सड़क पर गिरा दिया इसके बाद मार्ग से गुजर रहे तीन वाहनों में लूटपाट की।चौथे वाहन से लूटपाट के क्रम में बेंगाबाद थाना की गश्ती पार्टी पहुंच गई,जिसके बाद अपराधी जंगल की तरफ भाग निकले।यह पूरी घटना बेंगाबाद थाना इलाके के बनहथी और खंडौली मोड़ के पास की है।अपराधियों ने जिन तीन वाहनों को रोककर लूटपाट किया है, उनमें से एक स्कार्पियो पर अररिया के एक परिवार के लोग सवार थे।इनके पास से सोने की दो अंगूठी, पायल और लगभग 50 हजार रुपये की नगदी लूटी गई है।

इस घटना के संबंध में भुक्तभोगी अररिया जिले के रानीगंज निवासी गनपत कुमार पूर्वे उर्फ पिंकू पूर्वे ने बताया कि वे लोग अर्जुन नायक के पुत्र मयंक राज का इलाज कराने राँची जा रहे थे।मंगलवार की रात एक बजे वे लोग जैसे ही गिरिडीह-देवघर मुख्य पथ पर घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि सड़क पर पेड़ गिरा हुआ है और दोनों तरफ एक-एक वाहन खड़े हैं, जिसमें लूटपाट किया जा रहा है।अभी वे लोग कुछ समझ पाते कि अपराधी नजदीक आ गए और कहने लगे की पैसा दो नहीं तो गोली खाओ।वहीं पिंकू ने बताया कि उसने जब पॉकेट से पैसा निकाल कर अपराधी के हाथ में दिया तो उनकी नजर मेरी अंगुलियों की अंगूठी पर पड़ी।जिसके बाद मेरी पिटाई की और लगभग 90 हजार मूल्य की दोनों अंगूठी छीन ली।

मेडिकल की बात कहने पर भी नहीं पसीजा अपराधियों का दिल

भुक्तभोगी अर्जुन नायक ने बताया कि अपराधी जैसे ही पहुंचे तो पहले उसपर लाठी से वार किया।इसके बाद उसके पॉकेट से पैसा निकाल लिया।इतना ही नहीं जब उसकी पत्नी अपराधियों को मेडिकल जांच कराने के कागज दिखाने लगी तो अपराधियों ने कहा कि इलाज कराने जा रहे हो तो पैसा होगा न सब पैसा दे दो. बताया कि अपराधी 10-12 की संख्या में थे।किसी ने गमछा पहना था तो कोई हाफ पैंट में था। सभी स्थानीय भाषा बोल रहे थे।

पहुंची पुलिस तो भागे अपराधी

अर्जुन नायक ने बताया कि लूटपाट के दौरान ही गश्ती दल पहुंच गया तब अपराधी भागे. पीड़ित ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद एसपी अमित रेणू भी घटनास्थल पर पहुंचे।एसपी ने पूरी घटना की जानकारी ली और जंगल में सर्च अभियान चलाया।सर्च के क्रम में दो छीने गए मोबाइल को बरामद कर लिया गया है।वहीं अपराधियों की धरपकड़ के लिए पुलिस की अलग-अलग टीम बनाई गई हैं जो विभिन्न इलाके में छापेमारी कर रहीं हैं।

इधर बताया गया कि अपराधियों ने लूटपाट के क्रम में तीन वाहनों की चाबी भी छीन ली थी। दो वाहन लोकल थे जिसके घरवाले दूसरी चाबी लेकर आ गए और वे लोग अपने घर चले गए लेकिन अररिया के लोगों का वाहन फंस गया। ऐसे में एसपी के निर्देश पर थाने की पुलिस ने इनकी मदद की।सभी को ठहरने की व्यवस्था कराई और चाय-पानी का इंतजाम किया।