थाना में चला हाईवोल्टेज ड्रामा:ना हाँ करते करते आखिर प्रेमिका को दुल्हनियां बनाकर ले गया प्रेमी

जमशेदपुर।झारखण्ड के जमशेदपुर में महिला थाने में पिछले कई घंटे से चल रहा प्रेमी प्रेमिका के हाईवोल्टेज ड्रामे का मंगलवार को पटाक्षेप हो गया। प्रेमी प्रेमिका के परिवार वालों और महिला थाना के सहयोग से दोनों की शादी साकची स्थित शीतला मंदिर में करा दी गई।

बताया गया कि मानगो के युवक पिंटू कुमार को ननिहाल में रह रही निशा कुमारी से प्यार हो गया। दोनों पिछले तीन वर्षों से एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खा रहे थे. दोनों ने शादी करने की ठानी लेकिन बीते सोमवार को युवक के परिवारवाले अड़ गए और शादी का विरोध करने लगे। मामला महिला थाने तक पहुंच गया।थाने में भी युवक ने शादी की बात कबूल कर ली।

थाने के ही मंदिर में शादी के रस्म की तैयारी शुरू हुई कि मामले में क्लाइमेक्स आ गया।लड़के की माँ बेहोश होकर थाने में ही गिर पड़ी।युवक ने शादी से इंकार कर दिया।फिर क्या था,युवती ने युवक के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करा दी। युवक को जेल भेजने की नौबत आन पड़ी, लेकिन इसी बीच समाज के लोगों ने मध्यस्था की और युवक को जेल जाने से बचाते हुए मंगलवार को दोनों परिवारों के बीच आपसी सामंजस्य बनाते हुए दोनों का हिंदू रीति के तहत मंदिर में शादी करा दी. दोनों पक्ष के लोगों ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया।

बताया जाता है कि युवती बिहार के नालंदा जिले की रहने वाली है और जमशेदपुर में अपने ननिहाल में रह रही थी। युवक भी उसी मोहल्ले में रहता है. बहरहाल समाज और महिला थाना के सामूहिक प्रयास से प्रेमी युगल का घर बस गया।