Jharkhand:युवती का आराेप-एएसआई के बेटे ने घर में घुस कर दुष्कर्म किया,थाने में घंटों बैठी रही,दबाव देकर कराया समझौता

जमशेदपुर।झारखण्ड में पहले अपराध करो फिर समाज के कई ठेकेदार सामने आएगा कि आपस मे समझौता कर लो और उसके हाँ में हाँ पुलिस वाले भी मिलाने लगेंगे।इस तरह अपराध करने वाले का मनोबल बढ़ेगा या टूटेगा।इस खबर से आप समझ सकते हैं।दरअसल जमशेदपुर के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले एक एएसआई के नाबालिग बेटे ने पड़ोस में रहने वाली 23 वर्षीय युवती के घर में घुस दुष्कर्म किया। आरोपी नाबालिग दसवीं का छात्र है। घटना के बाद पीड़िता,उसकी माँ व किशाेर में मारपीट भी हुई। बाद में युवती की माँ ने गोविंदपुर थाना को सूचना दी।पुलिस मौके पर पहुँची और पुलिस दोनों पक्ष को थाने ले गई। घटना मंगलवार तड़के तीन बजे की है। सुबह 11.30 बजे तक पीड़िता व उसकी माँ आरोपी नाबालिग के खिलाफ कार्रवाई के लिए अड़ी रही।

लेकिन थाने में आठ घंटे बिताने के बाद उन्हें समझाैता करके लौटना पड़ा। पुलिस भी आठ घंटे तक रिपोर्ट दर्ज करने के बजाय समझौते का इंतजार करती रही। समझौते के बाद प्रभारी थानेदार आशुतोष रजक ने कहा – कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है, दोनों पक्षों ने समझौता कर लिया है।बताया गया कि युवती के पिता एक माह पहले चोरी के मामले में जेल में बंद हैं। मां को कैंसर की बीमारी है।माँ-बेटी को समझौते के लिए दबाव बनाने थाने में समाज के ठेकेदार की एंट्री हुई।बताया गया कि एक महिला नेत्री जो किसी पार्टी से जुड़ी है व पीड़िता के बड़े पिता (टाटा मोर्ट्स कर्मी) सहित कई लोग थाना पहुँचे।और पीड़िता व उसकी माँ को बदनामी होने व केस के बाद कोर्ट का चक्कर लगाने का भय दिखा समझौता के लिए तैयार किया गया।इधर पुलिस ने भी अरोपी पक्ष को समझाने के लिए भरपूर समय दिया। दोपहर तीन बजे आराेपी नाबालिग काे थाने से छाेड़ दिया। लेकिन रात होते-होते पीड़िता के पक्ष में कुछ लोग आए तो उसका डर कम हुआ और उसने वीडियाे जारी कर एएसआई के बेटे पर दुष्कर्म का आरोप लगाया। उसने कहा-पुलिसवाले का बेटा होने से मुझपर भाजपा नेत्री पिंकी व अन्य ने दबाव बनाया।

बताया गया कि रात में भारतीय प्रशासनिक सुधार एवं जन शिकायत कोषांग की जिला उपाध्यक्ष संगीता कुमारी के संज्ञान में मामला आया। इसके बाद वे पीड़िता के घर पहुंची और उसे निडर होकर अपना पक्ष रखने की बात कही। इसके बाद पीड़िता ने इसकी लिखित शिकायत जन शिकायत कोषांग की संगीता से की है। आरोपी नाबालिग के पिता जिले से बाहर एएसआई हैं। पहले वो गोविंदपुर थाना में थे।पीड़िता के पिता भी एक माह पूर्व गोविंदपुर यार्ड से सामान चोरी करने के आरोप में जेल में बंद है। घर पर पीड़िता व उसकी माँ अकेले रहती हैं। स्थानीय लोगों ने कहा- नाबालिग और युवती एक दूसरे से मिलते व बात करते थे। बीती रात में नाबालिग कैसे घर पहुंचा, यह जानकारी किसी को नहीं है। हालांकि गोविंदपुर पुलिस ने दावा किया कि बातचीत के बहाने नाबालिग ने युवती को फोन किया तो युवती ने उसे अपने घर बुलाया था।

क्या था समझौता पत्र:

समझौता पत्र में लिखा है कि पीड़िता का मेडिकल जांच कराया जाएगा। यदि रिपोर्ट में कुछ आता है तो उसके मुताबिक आगे की कार्रवाई होगी। या तो दोनों में शादी कराई जाएगी।

धमकाकर समझौता नहीं कराया, युवती ने झूठा आरोप लगाया था

समझौता कराने वाली भाजपा नेत्री पिंकी सिंह ने कहा- मैं गोविंदपुर में नाबालिग द्वारा युवती के घर में दुष्कर्म की खबर पर थाना पहुंची थी। वहां युवती से पूछा तो उसने बताया कि उसके साथ दुष्कर्म नहीं हुआ है। उसने नाबालिग को डराने के लिए पुलिस को झूठ बोल पकड़वाया था। दोनों परिवार के बीच पुराना विवाद होगा। हमने किसी पर दबाव देकर समझौता नहीं कराया।

नाबालिग-युवती दोनों परिचित हैं माँ की सूचना पर घर पहुंची पुलिस

–नाबालिग व युवती परिचित हैं। दोनों बात करते थे। रात में नाबालिग युवती के घर घुसा था। उसकी माँ ने देख लिया। युवती की माँ ने देर रात फोन कर घर मेें किसी के घुसने की जानकारी दी। पुलिस पहुंची तो वहां नाबालिग मिला। उसे पकड़कर थाना ले आए। युवती ने बताया कि उसने खुद नाबालिग को बुलाया था। बाद में दोनों पक्षों ने आपस में समझौता कर लिया है। -आशुतोष रजक, प्रभारी थानेदार, गोविंदपुर थाना

वीडियो में पीड़िता ने कहा-विरोध करने पर युवक ने की मारपीट

मंगलवार की रात दो बजे एएसआई का बेटा मेरे घर में घुसा व दुष्कर्म किया। विरोध करने पर मारपीट की। थाना को बुलाया तो पुलिस ने थाने में बैठाकर रखा। फिर भाजपा नेत्री और दूसरे लोगों के दबाव में आकर समझौता करा दिया। मुझे न्याय नहीं मिला है।