JHARKHAND:गुजरात से रेस्क्यू करा कर राँची लाई गई,अनगड़ा क्षेत्र 19 लड़कियां..

राँची।जिले के अनगड़ा क्षेत्र से विभिन्न गांवों से 6 अगस्त से लापता 19 नाबालिग लड़कियों को शुक्रवार की देर रात राँची लाया गया।सभी लड़कियां बीते 5 सितंबर को गुजरात के सूरत स्थित पलसाना श्रीम्प फैक्ट्री से रेस्क्यू कर बरामद किया गया था। देर रात वापस लौटने के कारण बिजुपाड़ा स्थित किशोरी निकेतन में शेल्टर में नाबालिगों को रखा गया है।बता दें कि राँची के अनगड़ा के सुदूरवर्ती जंगल क्षेत्र लेप्सर, बुढ़ा कोचा, गोंदली टोली, टाटी सिंगारी आदि गांवों की रहने वाली बताई जा रही है।गौरतलब है 30 लड़कियों को बीते पांच सिंतबर को गुजरात के सूरत स्थित पलसाना श्रीम्प फैक्ट्री से बरामद किया गया था.

6 अगस्त से लापता राँची की 30 लड़कियां गुजरात से बरामद हुई थी।मिली जानकारी के दलाल ने राँची अनगड़ा के अलग-अलग इलाके से 25 महिलाओं समेत 5 नाबालिग लड़कियों को काम दिलाने के नाम पर सूरत ले गया और सभी वहां जाकर फंस गईं. उन्हें घर आने भी नहीं दिया जाने लगा. सूचना मिलने के बाद गुजरात पुलिस ने छापेमारी कर सभी लड़कियों को रेस्क्यू करा लिया था।गुजरात पुलिस ने
पूरे मामले की जानकारी झारखण्ड पुलिस को दे दी थी. इसके बाद राँची पुलिस की टीम के द्वारा लड़कियों को वापस राँची लाया गया है।

सीडब्ल्यूसी की चेयरमैन रूपा कुमारी ने बताया की सभी लड़कियों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा।इसके बाद सोमवार को सभी लड़कियां की काउंसलिंग की जाएगी और यह पता लगाने का प्रयास किया जाएगा कि लड़कियां कैसे गुजरात गई और इसके पीछे कौन सा गिरोह काम कर रहा है. रूपा कुमारी ने बताया कि बिना राँची सीडब्ल्यूसी के कॉर्डिनेशन के लाई गई नाबालिग लड़कियां इस दौरान कोआर्डिनेशन का अभाव दिखा चाहे वह सीडब्ल्यूसी सूरत हो या फिर राँची पुलिस के द्वारा हो।