Jharkhand:पीएलएफआई सुप्रीमों दिनेश गोप के नाम पर 20 लाख रंगदारी मांगने वाला चार अपराधी गिरफ़्तार,दो सगे भाई मिलकर चला रहा था गैंग..

राँची।आईएमए के सचिव शंभू सिंह से दिनेश गोप के नाम पर 20 लाख रंगदारी मांगने के मामले में राँची पुलिस ने खुलासा कर लिया है।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए चार अपराधियों को गिरफ़्तार किया है।गिरफ़्तार हुए अपराधियों में इस्तियाक आलम, जुनैद आलम, मुस्ताक अंसारी और शेख अफजल शामिल है।पुलिस ने इनके पास से सात मोबाइल, एक बोलेरो, पीएलएफआई का पर्चा और एटीएम बरामद किया है।

दिनेश गोप के नाम पर दो लोगों से मांगी थी रंगदारी

पीएलएफआई सुप्रीमों दिनेश गोप के नाम पर आईएमए के सचिव शंभू सिंह से 20 लाख और कपड़ा कारोबारी बबलू से 50 लाख रंगदारी की मांग की गई थी। जिसको लेकर कांके थाना में मामला दर्ज किया गया था।इसके बाद एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर डीएसपी हेडक्वार्टर 1 नीरज कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया।पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए राँची और गुमला से घटना में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। इस कांड गिरफ़्तार अपराधी पूर्व में भी लूट हत्या और अपहरण के मामले में जेल जा चुका है।

मुख्य सरगना दिव्यांग के उप्पर दर्जनों केस

मिली जानकारी अनुसार मुख्य सरगना जुनैद अंसारी उर्फ प्रदीप पासवान उर्फ भगत जी है जो कि दिव्यांग है और इसका अपना भाई इम्तियाज आलम उर्फ इस्तियाक अंसारी उर्फ नागेश्वर पिता स्वर्गीय मजहर आलम है।दोनों भाई का कई नाम है दोनों मिलकर गुमला,चैनपुर एरिया में कई संगठन के नाम से वसूली करता है।किसी को धमकी देने का काम भगत जी करता है।जुनैद अंसारी दिव्यांग होने का फायदा उठाते आ रहा था।बताया जा रहा इसके ऊपर दर्जनों केस दर्ज है।दोनों भाई मिलकर एक गैंग चलाकर वसूली करता था।

पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश ने रंगदारी मांगे जाने का किया था खंडन

आईएमए सचिव शंभू सिंह से पीएलएफआई के नाम पर 20 लाख की लेवी मांगे जाने का पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप ने खंडन किया है. इसको लेकर दिनेश गोप ने प्रेस विज्ञप्ति जारी किया है. दिनेश को अपने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि, शंभू प्रसाद सिंह को संगठन के द्वारा लेवी नहीं मांगा गया है. संगठन में भगत नाम का कोई भी व्यक्ति नहीं है. पीएलएफआई संगठन इसका खंडन करता है। कोई चोर गिरोह होगा संगठन ऐसा घिनौना काम नहीं करता है.

PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप के नाम पर मांगी थी 20 लाख की रंगदारी:-

आईएमए सचिव के सचिव शंभू सिंह पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के नाम पर बुधवार को 20 लाख की रंगदारी मांगी गई थी।शंभू सिंह को भगत जी के नाम से पत्र भेजा गया है. और उसने कहा गया है कि शंभू जी आपको सूचित किया जाता है कि संगठन की ओर से भेजे पत्र पाते हैं. आप 24 घंटे के अंदर संपर्क करें अन्यथा नहीं करने पर अंजाम आपके सामने होगा।