Jharkhand:पुराना कपड़ा व्यवसायी के घर भीषण डकैती,10 लाख नगद सहित करीब 20 लाख का डाका

धनबाद/मैथन।जिले के गलफरबाड़ी ओपी क्षेत्र मस्जिद पट्टी में पुरानी साड़ी के व्यवसायी मोहम्मद राशिद अनवर के घर में रविवार की देर रात 2:30 बजे आधा दर्जन की संख्या में डकैतों ने घर के लोगों को बंधक बनाकर 10 लाख नगद, 10 लाख के जेवरात समेत 20 लाख का डाका डाला। डकैती कांड को अंजाम देने पहुंचे चार डकैत घर के अंदर घुसे और दो बाहर सीढ़ी के पास खड़े रहे। चारों डकैत घर के पीछे से सीढ़ी लगाकर रसोईघर की बालकनी के रास्ते घुसकर बेडरूम ने प्रवेश किए। बेडरूम में जाकर गृह स्वामी राशिद अनवर को पिस्तौल के बल पर कब्जे में लिया। हाथ-पैर बांध दिया। इसके बाद अनवर की पत्नि को बांधने लगे तो बच्चे रोने लगे। इस पर राशिद ने पत्नि को नहीं बांधने के लिए डकैतों से अनुरोध किया। डकैती के दौरान डकैत बोले ठीक है-बताओ माल कहां-कहां छिपा कर रखा है?

गृह स्वामी ने बताया कि जब तक कुछ समझ पाता तब तक सामने आ गए । जैसे ही बेडरूम का दरवाजा लगाना चाहा वे लोग धक्का देकर बेडरूम के अंदर दाखिल हो गए और उन्हें अपने कब्जा मे लेकर हाथ पैर बाँध दिया,। बाकी के घर वालों को एक जगह कर जान से मारने की धमकी दे रहे थे। 15 से 20 मिनट में घर का एक एक सामान देख कर निकाल लिया और इस क्रम डकैतो ने फ्रीज से पानी निकाल कर पीया। डकैतों ने सारा सामान लुटने के बाद गृहस्वामी मो0 राशी अनुवर के पुत्र से कहा सॉरी बाबू और गृह स्वामी को कहा कि चिंता मत कीजिए इससे भी ज्यादा पैसा कमा लीजिएगा।

पुराने कपड़ों के व्यवसाई के घर में चारों ओर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है। सभी डकैतो का धुंधला सा चेहरा कैद हो गया है।

बेबी मेडिकल के द्वारा जानकारी :

बेवी मेडिकल के मालिक शौचालय करने के लिए अपने बाथरूम मे गए तो खिड़की से मो0 राशी अनुवर के घर नजर पड़ी।देखा कि उसके रसोईघर के बालकनी के नीचे सीढ़ी लगी है और नीचे दो लोग खड़े है। उसने तुरंत मो0 मसूद को इसकी सूचना दी। फिर उसने बाकी लोगों और गलफरबाडी ओपी को सूचना दी। सूचना पर गलफरबाडी ओपी पुलिस आस-पास के लोगो के लेकर तुरंत मो0 राशी अनुवर के घर पहुंची। लेकिन तब तक सभी डकैत भाग चुके थे।

एसडीओपी ने व्यवसाई के घर पहुंच ली घटना की जानकारी :

डकैती की सूचना मिलने पर एसडीओपी विजय कुमार कुशवाहा ने सोमवार की सुबह घटना स्थल का मुआयना किया । गृह स्वामी से बात कर घटना की पूरी जानकारी ली।एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा ने कहा कि जांच के लिए सीसीटीवी कैमरे एक्सपर्ट को बुला रहे हैं और टेक्नीकल सेल की मदद ली जा रही है। साथ ही ये भी पता लगा रहे है कि इस क्षेत्र मे कौन सा अपराधी सक्रिय हैं । कौन कौन से हाल-फिलहाल में जेल से छुट कर आए हैं। लोकल कनेक्शन की भी छानबीन की जा रही है।चिरकुंडा सर्किल इंस्पेक्टर अशोक दास,कुमारधुबी ओपी प्रभारी पुरुषोत्तम कुमार सिंह और गलफरबाडी ओपी पुलिस भी पहुँच कर जाँच कर रही है।

गृह स्वामी को कुछ दिन पहले घर में काम करने वाले आए प्लंबर पर शक:

गृह स्वामी को शक है कि उनके घर कुछ दिन पहले पलम्बर मिस्त्री का काम करने वाले आए थे क्योकि उनका बोल चाल और ढंग उसी के जैसा लग रहा था। डकैतों ने घर से लिए गए दो मोबाईल और दो डायरी को घर के पीछे फेक दिया था।पुलिस द्वारा उसे जब्त कर लिया गया है।