Jharkhand:लोहरदगा में नहीं थम रहा नक्सलियों का उत्पात,नक्सलियों का तांडव जारी है,पुल निर्माण करा रही कंपनी के मुंशी की गोली मारकर हत्‍या…

लोहरदगा।जिले में नक्सलियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक के बाद एक घटना का अंजाम देकर नक्सली पुलिस को चुनौती देने का काम कर रहा है. इसी दौरान जिले के पेशरार प्रखंड में पुल निर्माण करा रही कंपनी के मुंशी विक्की गुप्ता की नक्‍सलियों ने गोली मार हत्‍या कर दी. घटना 17 नवंबर देर रात की है. विक्‍की ठेकेदार विकास गुप्ता का फुफेरा भाई था. वह नगरउंटारी का रहने वाला बताया जा रहा है. पिछले वर्ष भी सड़क निर्माण कार्य करा रहे तीन लोगों को नक्सलियों ने जमकर पीटा था. उस वक्‍त मुंशी विक्की गुप्‍ता का हाथ पैर तोड़ दिया था.

ट्रैक्टर और पोकलेन को किया था आप के हवाले:-

नक्सल प्रभावित पेशरार थाना क्षेत्र के ओनेगढ़ा में हुई है.जहां हथियारबंद नक्सलियों के दस्ते ने 17 सितंबर की शाम पोकलेन मशीन और ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया था. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने किसी प्रकार की चेतावनी नहीं दी. सीधे पोकलेन और मशीन ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया. साथ ही, मुंशी विक्की को कार्य स्थल से 20 मीटर की दूरी में ले जाकर गोली मार दी. उसकी घटना स्‍थल पर ही मौत हो गई. नक्‍सलियों ने घटना स्थल पर पत्थर में लपेट कर पर्चा छोड़ा है. नक्‍सलियों ने एक ट्रैक्टर को बम से उड़ा दिया, जिसकी आवाज से पूरा पेशरार क्षेत्र दहल गया. गौरतलब है कि पेशरार थाना क्षेत्र से एक किलोमीटर की दूरी पर ओनेगड़ा नदी में ढ़ाई करोड़ की लागत से पुल निर्माण कराया जा रहा है. मंगलवार की शाम 5 बजे नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगे पोकलेन और एक ट्रैक्टर को फूंक दिया था. बता दें कि कंट्रक्‍शन कंपनी का मुंशी विक्‍की गुप्‍ता कल से ही लापता था. घटना स्थल में उसकी स्कूटी खड़ी पड़ी थी. उसका मोबाईल भी बंद था. वहीं ऑपरेटर समेत तीन लोग जान बचाकर जंगल और गांव की ओर भागे थे.

लोहरदगा में नक्सलियों की बढ़ी सक्रियता:-

हाल के दिनों में लोहरदगा में एक बार फिर से नक्सलियों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. जहां नक्सलियों ने लैंडमाइंस विस्फोट कर जवानों को निशाना बनाया था तो वहीं दूसरी ओर नक्सलियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस तरह से देखा जाए तो एक के बाद एक घटना का अंजाम देकर नक्सली अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में जुटे हुए हैं. बता दें कि लोहरदगा में 15 लाख इनामी नक्सली रविंद्र गंझू पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है.