Ranchi:बीपीएल कैटेगरी में स्कूल में एडमिशन कराने के नाम पर पूर्व सीएम का सेक्रेटरी बन किया ठगी….

–धुर्वा मौसीबाड़ी के रहने वाले पिंटू कुमार ने धुर्वा थाना में दर्ज कराई प्राथमिकी, बताया 35 हजार लिए, फोन कर बच्चे के साथ स्कूल बुलाया, फिर मोबाइल नंबर को कर दिया ब्लॉक

राँची।राजधानी राँची के एक प्रतिष्ठित स्कूल में बीपीएल कैटेगरी में एक बच्चे का नर्सरी में एडमिशन कराने के नाम पर एक अभिभावक से 35 हजार रुपए ठगी का मामला सामने आया है। ठगी भी पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के सेक्रेटरी के नाम पर किया गया है। इस संबंध में पीड़ित अभिभावक मौसी बाड़ी खटाल जगन्नाथपुर निवासी पिंटू कुमार ने धुर्वा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। 29 जून को दर्ज प्राथमिकी के अनुसार पिंटू कुमार ने अपने बेटे का धुर्वा स्थित एक स्कूल में नर्सरी में बीपीएल श्रेणी में एडमिशन के लिए आवेदन किया था। उनके बेटे का नाम बीपीएल लिस्ट में आया, लेकिन एडमिशन नहीं हुआ। स्कूल की ओर से बताया गया कि इस श्रेणी में सिर्फ 10 बच्चों को ही एडमिशन होना था, जो हो चुका है। निराश पिंटू ने इस बात की जानकारी अपने भाई बिनेश कुमार को दी। उनके भाई ने बताया कि साहेब (पू‌र्व मुख्यमंत्री रघुवर दास) के यहां जाते है। वहां बंगले के बाहर एक आदमी मिला था उसने कहा कि वह उनके यहां का सेक्रटरी है। बिनेश उस व्यक्ति से जाकर मिला। उसने बताया कि उसे अपने भतीजे का एडमिशन कराना है। उस व्यक्ति ने कहा कि इसके लिए 30 हजार रुपए लगेंगे। बिनेश अपने भाई पिंटू के पास आया और उसे सारी जानकारी दी। फिर एक मोबाइल नंबर दिया और कहा कि इसपर बात कर ले।

फोन पे से लिया पैसा, शनिवार को बुला कहा हाफ डे का बहाना बनाया, फिर लापता हो गया

पिंटू को उसके भाई ने जो मोबाइल नंबर दिया था उसपर उसने फोन किया। फोन रिसीव करने वाले ने उसे बोला कि वह बच्चे के साथ 24 जून को सुबह 9 बजे स्कूल आ जाए। इससे पहले उसे बोला कि उक्त नंबर पर वह 30 हजार रुपए डाल दे। पिंटू ने उसके मोबाइल पर 30 हजार फोन पे पर भेज दिए। वह 24 जून को अपने बच्चे के साथ स्कूल के गेट पर पहुंच गया। स्कूल पहुंच पिंटू ने उक्त व्यक्ति को फोन लगाया। उस व्यक्ति ने मैसेज पर बात किया। कहा कि 4850 रुपए और उसी नंबर पर डाल दो। बेटे के एडमिशन की मजबूरी में पिंटू ने फिर पैसे डाल दिए। आधे घंटे के बाद फोन करने पर ने उससे कहा कि आज शनिवार है और स्कूल का काम हाफ डे ही होता है इसलिए अब काम सोमवार को होगा। सोमवार को पिंटू फिर स्कूल बच्चे को लेकर पहुंचा। उक्त व्यक्ति को फोन लगाया, लेकिन उसे सिर्फ यह जवाब मिला कि शाम में हमसे मिलीए। लेकिन वह नहीं मिला। इसके बाद जिन नंबरों से पिंटू की उससे बात हुई थी, उक्त नंबर पर फोन करने पर वह ना अब फोन उठा रहा है और ना ही जवाब दे रहा। पिंटू के नंबर को भी उसने ब्लॉक कर दिया। इसके बाद उसे समझ में आ गया कि वह ठगी का शिकार हो गया है। फिर पिंटू ने धुर्वा थाना में मामला दर्ज कराया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।