ट्रक और बाइक में टक्कर,बाइक सवार एक की मौत,दो घायल,तीनों दोस्त एक ही बाइक से घर लौट रहा था,तीनों नाबालिग है….कई घंटे सड़क जाम रहा…

कोडरमा।झारखण्ड के कोडरमा जिला के सतगावां थाना क्षेत्र स्थित घोड़सीमर जाने वाले मार्ग के समीप बाइक पर सवार एक ट्रक से जा टकराया,जिससे एक की मौत हो गयी। वहीं, दो गंभीर रूप से घायल हो गये।इस हादसे से गुस्साए लोगों ने बासोडीह नवादा मुख्य मार्ग स्थित घोड़सीमर के समीप घंटों सड़क जाम कर दिया।इस हादसे में जान गंवाने वाले मृतक की पहचान 16 वर्षीय अजीत कुमार यादव पिता अलखदेव प्रसाद यादव निवासी पहाड़ सिंह खैरा शिवपुर के रूप में हुई है।वहीं, घायलों में 14 वर्षीय महेश कुमार पिता कैलाश प्रसाद यादव एवं सचिन चौधरी शामिल है।

मिली जानकारी के अनुसार, शिवपुर के पहाड़ सिंह खैरा निवासी अजीत कुमार बाइक पर दो अन्य दोस्तों के साथ बिहार के नवादा जिले के गोविंदपुर की ओर से वापस अपने घर आ रहा था। इस दौरान बासोडीह की ओर से तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक द्वारा चकमा देने के कारण बाइक सवार अनियंत्रित होकर ट्रक से जा टकराया। इसे अजीत की मौके पर ही मौत हो गयी, वहीं घायल महेश कुमार को ग्रामीण और सतगावां पुलिस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सतगावां ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल, कोडरमा रेफर कर दिया गया।वहीं, दूसरे घायल युवक सचिन चौधरी को घायलावस्था में आनन- फानन में बिहार के नवादा स्थित निजी क्लीनिक में इलाज के लिए लोग ले गए।हादसे के बाद ड्राइवर ट्रक भागने में सफल रहा।

इधर, घटना की सूचना पाकर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण एवं मृतक के परिजन मौके पर पहुंचे। लोगों ने मृतक के शव को बासोडीह-नवादा मुख्य सड़क पर घोड़सीमर के समीप रखकर जाम कर दिया.करीब तीन घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही।जाम के कारण वाहनों की लंबी लाइन लग गयी।जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर निरंजन उरांव और थाना प्रभारी आनंद कुमार शाह ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया।लोग मुआवजा और ट्रक मालिक पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे।पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल, कोडरमा भेज दिया है।