Jharkhand:ट्रक ड्राइवर की हत्या और करीब 15 लाख का छड़ समेत ट्रक गायब करने के मामले में खुलासा,पांच आरोपी को पुलिस ने भेजा जेल।

हजारीबाग।बीते दिनों पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से छड़ लादकर गोरखपुर (यूपी) जा रहे ट्रक को अगवा कर चालक की हत्या कर देने के मामला का खुलासा हुआ है।इस मामलें हजारीबाग के बरही डीएसपी मनीष कुमार ने बरकट्ठा थाना में शुक्रवार को पीसी कर इसकी जानकारी दी।उन्होंने बताया कि रूद्र रोडलाइंस दानकुनी के ट्रांसपोर्टर चिरकुंडा (धनबाद) निवासी संतोष उपाध्याय (पिता सुरेन्द्र नाथ उपाध्याय) ने दस दिसंबर को बरकट्ठा थाना में मामला दर्ज कराया था। इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

संतोष उपाध्याय ने प्राथमिकी दर्ज कराते हुए कहा था कि 30 अक्तूबर 2020 को शिवम इंटर प्राइजेज दुर्गापुर से रवि स्टील गोरखपुर के लिए ट्रक नंबर आरजे 14 जीसी 8069 में टीएमटी छड़ 35 टन लोड कर जा रहा था. इसी बीच आसनसोल में एक नवंबर 2020 को ट्रक एक्सीडेंट में दो लोगों की मौत हो गई थी. जिसको लेकर आसनसोल के साऊथ थाना में मामला दर्ज है। न्यायालय के आदेश पर चार दिसंबर 2020 को गाड़ी को रिलीज किया गया।

संतोष उपाध्याय ने बताया कि उक्त ट्रक को आसनसोल से लेकर आ रहे चालक अक्षय पासवान से मोबाइल पर बात की तो बताया कि वह बरकट्ठा में है और एक दो दिन में गोरखपुर पहुंचेगा।इसके बाद छह दिसबंर की शाम चालक से बात करनी चाही तो उसका मोबाइल फोन बंद मिला। इसके बाद ट्रक मालिक ग्राम कोषमा बरकट्ठा निवासी बिनोद प्रसाद मंडल (पिता हीरालाल मंडल) से संपर्क किया तो वह टाल मटोल कर कोई भी जानकारी नहीं दी. प्राथमिकी में लिखा है कि उक्त ट्रक को चतरा चौपारण रोड वेज के मालिक ग्राम चौपारण निवासी डब्लू सिंह के द्वारा ट्रक उपलब्ध करवाया गया था. उनसे भी संपर्क किया तो उन्होंने भी कुछ बताने से इनकार कर दिया।

जब अपने स्तर से काफी छानबीन की, लेकिन ट्रक और चालक का कुछ पता नहीं चला. मामले में संतोष उपाध्याय ने आशंका व्यक्त करते हुए कहा था कि बिचौलिया डब्लू सिंह, ट्रक मालिक बिनोद मंडल एवं चालक अक्षय पासवान ने मिलकर ट्रक में लदे छड़ को छिपाकर रखा है, जिसकी कीमत 14 लाख 66 हजार रुपये है।इस बाबत बरकट्ठा में कांड संख्या 235/20 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी और पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार टीम गठित की गयी. बरकट्ठा थाना प्रभारी विद्या सागर चौरसिया ने मामले में ट्रक मालिक बिनोद मंडल को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की. उसने पुलिस को बताया कि अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर टेलर गाड़ी व छड़ को गायब कर दिया. जिसके बाद छड़ को बोकारो जिला क्षेत्र में बेच कर टेलर को डोमचांच थाना अंतगर्त ग्राम महेशपुर में कटिंग करा दिया गया, जबकी टेलर चालक अक्षय पासवान की हत्या कर बेरमो के गांधीनगर थाना क्षेत्र के जंगल में शव को फेंक दिया।

पुलिस ने बिनोद प्रसाद की निशानदेही पर इस घटना में शामिल ग्राम झुरझुरी बरकट्ठा निवासी अर्जुन प्रसाद (पिता चंद्रिका प्रसाद) चांदो, ग्राम गौरिया करमा बरही निवासी अनिल कुमार चौधरी (पिता त्रिलोकी चौधरी), छड़ व्यपारी ग्राम तुपकाडीह जरीडीह बोकारो निवासी अंकित कुमार (पिता प्रकाश साव), ग्राम बहादुरपुर जरीडीह निवासी आकाश रौशन (पिता रामकुमार वर्णवाल) को गिरफ्तार किया. इसके बाद पुलिस ने चोरी गई लगभग 22 टन छड़ बरामद किया. पुलिस ने गिरफ्तार सभी आरोपियों को मेडिकल जांच के बाद हजारीबाग सेंट्रल जेल भेज दिया है।