Jharkhand:जमशेदपुर में एक दिन में दो घरों में डकैती,एक जगह स्थानीय लोगों ने एक अपराधी को पकड़ते हुए असफल कर दिया,दूसरी जगह लाखों लेकर फरार.

जमशेदपुर।झरखण्ड के जमशेदपुर में अपराध चरम पर है।अपराधी लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे है।जमशेदपुर के भालुबासा में जहां अपराधियों ने डकैती की कोशिश की,लेकिन जनता ने इसको विफल कर दिया।वहीं जमशेदपुर के ही कदमा क्षेत्र में भी अपराधियों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया।कदमा थाना क्षेत्र के उलियान स्वर्ण पथ निवासी बीसी दास के घर में चार अपराधी आये। मानिक दास का अपना राशन की दुकान कदमा बाजार में है। राशन दुकानदार को उन्होंने घर पर आवाज दी और बोला कि उनको कुछ चावल चाहिए और जरूरी है, इस कारण वह चावल लेना चाहते है. इसके बाद व्यापारी ने दरवाजा खोला और जैसे ही लड़के अंदर आये, वैसे ही सारे लोगों ने पिस्तौल निकाल ली और व्यापारी पर पिस्तौल तान दी और सबको अपने कब्जे में ले लिया।

अपराधियों ने कहा कि उनके पास छह गोलियां है और छह लोग घर पर ही है, इस कारण वे लोग ज्यादा हल्ला करेंगे तो पिस्तौल से भून देंगे. इसके बाद डकैतों ने सारे लोगों को एक कमरे में बंद कर दिया और फिर सभी से अलमारी की चाभियां ली।चाभियां लेकर अपराधियों ने तत्काल लूटपाट की और करीब पांच लाख के गहने, नगदी समेत अन्य सामानों को लेकर चलते बने।सभी का मोबाइल भी ले लिया था ताकि वे लोग किसी को सूचना नहीं दे सके. अपराधियों ने डकैती की घटना को अंजाम देने के बाद बाहर से दरवाजा बंद कर भाग निकले। वे लोग जब खिड़की खोलकर हल्ला किये, तब तक सारे अपराधी भाग गये थे।

जानकारी पाते ही पड़ोसियों ने उनको बाहर निकाला, लेकिन तब तक अपराधी भाग निकले थे. इसके बाद पुलिस को लोगों ने जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की. पुलिस को अब तक किसी तरह की कोई जानकारी नहीं हो पायी है कि आखिर अपराधी कौन थे. इस पूरे घटनाक्रम के बाद पुलिस भालुबासा की डकैतों के पकड़े जाने के मामले को भी जोड़कर जांच कर रही है।