#jharkhand:आदिवासी युवकों के साथ मारपीट के मामले में पांचवा आरोपी गिरफ्तार,सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाह से रहें दूर,पुलिस कर रही अपना कार्य:-एसपी

सिमडेगा।सिमडेगा पुलिस ने सदर थाना क्षेत्र के भेड़िकूदर में पिछले 16 सितंबर को हुए आदिवासी युवकों के साथ मारपीट तथा सर मुंडन मामले में पांचवे नामजद अभियुक्त नकुल पातर को गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया। एसपी सिमडेगा डॉक्टर शम्स तबरेज ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित करते हुए जानकारी दी और उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस पूरी तरह से गंभीर है और एसआईटी टीम गठित करते हुए गुप्त सूचना के आधार पर सघन छापेमारी अभियान चलाकर उक्त आरोपी को गिरफ्तार किया है।गौरतलब हो की 16 सितंबर को भेड़िकुदर गांव में आदिवासी युवकों के साथ गांव की तथा गांव के आसपास के युवकों के द्वारा प्रतिबंधित मांस का कारोबार का आरोप लगाते हुए उनके साथ मारपीट की थी और सर मुंडन करते हुए गांव में घुमाया था। इसी मामले में एक पीड़ित राम सिंह की पत्नी रोजलीन कुल्लू के लिखित आवेदन पर सिमडेगा थाना में मामला दर्ज हुआ था।

इस मामले में कुल 9 लोगों के ऊपर नामजद मामला दर्ज हुआ था।जिसमें नयन केशरी, सोनू सिंह ,सोनू नायक को गिरफ्तार करते हुए पहले ही जेल भेज दिया। वहीं इस घटना के बाद एसपी सिमडेगा इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अनुमंडल पदाधिकारी सिमडेगा के नेतृत्व में आठ पुलिस पदाधिकारी सहित एक एसआईटी टीम का गठन किया। जिसने अभियुक्तों के विरुद्ध लगातार छापेमारी की बल्कि घटना के चौथे दिन की घटना के मुख्य सूत्रधार चौथे अभियुक्त राजेन्द्र महतो को धर दबोचा था।

एसआईटी ने ना केवल छापेमारी की बल्कि तकनीकी विशेषज्ञों की मदद लेती रही।जिसके आधार पर सिमडेगा पालकोट,गुमला रांची सभी जगहों पर छापेमारी करते हुए कार्रवाई की जिसमें पिछले रात्रि अभियुक्त को गिरफ्तार किया।गौरतलब हो इस मामले में पुलिस अधीक्षक सिमडेगा स्वयं गंभीरता से नजरें बनाते हुए अभियुक्तों के विरुद्ध कारगर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि बाकी बचे नामजद अभियुक्तों को जो पुलिस के पकड़ से जंगल या दूर क्षेत्र में छुपे हैं उनके विरोध कुर्की जब्ती की कार्रवाई जल्द से जल्द करने के लिए तैयारी कर रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे मामले के अभियुक्तों के विरुद्ध सिमडेगा पुलिस तत्परता से कार्य करते हुए सभी आरोपियों को सजा दिलाने के लिए कार्य करेगी।

कानून तोड़ने वाले लोगों के ऊपर होगी सख्त कार्रवाई:- एसपी

वहीं एसपी सिमडेगा डॉक्टर शम्स तबरेज ने आम जनों से अपील करते हुए कहा है कि वह विधि विरुद्ध कार्य करते हैं या कानून को तोड़ते हैं अथवा कानूनी प्रक्रिया का उल्लंघन करते हैं तो उसे सिमडेगा पुलिस विधिवत निपटने में सक्षम है ।अगर वह कानून के दायरे में सिमडेगा पुलिस से किसी प्रकार का सहयोग एवं मदद चाहते हैं तो सिमडेगा पुलिस उनके लिए सदैव सेवा के लिए तत्पर है ।उन्होंने कहा है कि किसी भी मामले में कानून को अपने हाथ में ना लें और कानून की मदद करें।

अफवाहों से दूर रहें पुलिस कर रही है कार्य

एसपी ने बताया कि इस मामले में लगातार सोशल मीडिया तथा अन्य जगहों पर बार-बार अनावश्यक टीका टिप्पणी किया जा रहा है। जिस मामले में उन्होंने कहा है कि किसी भी प्रकार की अफवाहों में ध्यान ना दें। सिमडेगा पुलिस इस मामले में सभी बिंदुओं पर काम कर रही है और सभी आरोपियों को सजा दिलाने के लिए सक्षम है। इसलिए किसी भी प्रकार की अफवाहों में ना ध्यान दें और सिमडेगा पुलिस पर विश्वास रखते हुए निश्चिंत रहें।

रिपोर्ट:विकास साहू,सिमडेगा