Ranchi:बालू लदा ट्रैक्टर की चपेट में आने से पति-पत्नी और 3 साल बच्ची की मौत,दो बच्चे घायल…

राँची।जिले के बुढमू थाना क्षेत्र में दर्दनाक सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है।बताया जाता है कि हेंदेगीर गांव के समीप बुधवार को अवैध बालू से लदे ट्रैक्टर ने एक बाइक को चपेट में ले लिया, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई।पुलिस से तीनों शव का पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। मृतकों के नाम आसाराम मुंडा,संगीता देवी और तीन साल की बच्ची रानी है। वहीं दो बच्चियां गंभीर रूप से जख्मी हैं।

बताया जाता है कि आसाराम पूरे परिवार के साथ अपने रिश्तेदार के शादी समारोह में गया था। शादी समारोह खत्म होने के बाद रात में आसाराम अपने गांव हेंदाग लौट रहा था, तभी रास्ते में पीछे से आ रहे ट्रैक्टर ने बाइक को टक्कर मार दी।कुछ देर तक ट्रैक्टर का चालक मौके पर मौजूद था, लेकिन लोगों को आता देख वह ट्रैक्टर लेकर भाग निकला। लोगों ने पकड़ने का प्रयास करने के बावजूद वह भागने में सफल रहा।पुलिस का कहना है कि ट्रैक्टर का डिटेल निकालने का प्रयास किया जा रहा है। इस मामले में अभी कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

वहीं बुढमू में सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत की खबर मिलते ही सैकड़ों ग्रामीण सीएचसी अस्पताल पहुंच गए। ग्रामीण हंगामा करने लगे। शव नहीं उठा रहे थे, पुलिस मौके पर पहुंच गई और ग्रामीणों को कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।इसके बाद ग्रामीण शांत हुए, वहीं उनका कहना था कि एक हादसे में पूरा परिवार खत्म हो गया। दो बच्चियां बची हुई हैं। इनका देखभाल कौन करेगा। ग्रामीणों का कहना था कि जल्द से जल्द ट्रैक्टर चालक को पकड़ा जाए और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

लोगों का कहना है कि बुढमू इलाके में थानेदार की संरक्षण में बालू का खेल चलता है। थानेदार बालू चलवाने से पहले टोकन मनी लेते हैं। इसके बाद गाड़ी का नंबर नोट किया जाता है फिर गाड़ी चलने का आर्डर पास किया जाता है।बुढमू इलाके में अवैध बालू का कारोबार खुलेआम होता है। इस वजह से बालू लदे वाहन के चालक जल्द से जल्द बालू गिराना चाहते हैं और सड़क पर लोगों को चपेट में लेते हैं।बताया कि बुढमू में बालू के अलावा कोयले का कारोबार भी काफी चल रहा है, लेकिन इसपर कार्रवाई करने वाला कोई नहीं है।