बाइक चोरी करते रंगेहाथ धराया,लोगों ने बाइक चोर को पहले पीटा फिर नंगा कर सड़क पर छोड़ा,पुलिस ने पहनाए कपड़े

बोकारो।झारखण्ड के बोकारो जिले के चास थाना क्षेत्र में लोगों ने एक चोर की जमकर पिटाई की पिटाई करने के बाद लोगों ने उसके कपड़े उतरवा लिए और उसे सड़क पर नंगा छोड़ दिया। चोर इज्जत बचाने के लिए झाड़ी जा छिपा।बाद में पुलिस ने कपड़े पहनाकर उसकी लाज बचाई। दरअसल धनबाद सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक के पास खड़ी बाइक चोर ठिकाने लगाने की फिराक में था। खोजबीन करते हुए बाइक मालिक की नजर उस पर पड़ गई।सहयोगियो के साथ मिलकर उसकी जमकर धुनाई कर दी।

स्थानीय लोगों ने बताया कि चास के चेक पोस्ट स्तिथ धनबाद सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के पास खड़ी बाइक को लेकर आरोपी भागने लगा।इसी बीच बाइक मालिक की नजर उसकी बाइक चोरी कर भागते शख्स पर पड़ी।वह पीछे भागा और उसे पकड़ लिया। उसका शोर सुनकर आसपास के लोग भी इकठ्ठा हो गए।उसके बाद पब्लिक ने चोर की जमकर धुनाई की और फिर नंगा कर शहर में छोड़ दिया।

बताया गया कि चास नगर निगम कर्मी साधन मंडल एक पत्र देने धनबाद सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक गया था।जब वह बैंक से बाहर निकला तो उसने अपनी बाइक को गायब पायामखोजबीन करने के दौरान जब वह गरगा पुल के पास पहुंचा तो उसने देखा कि एक युवक उनकी बाइक लेकर पुल के नीचे ले जा रहा है। इसी दौरान उसने युवक को दबोच लिया।हो हल्ला करने के बाद और भी लोग जमा हो गएमफिर चोर की पिटाई करने लगे।निगमकर्मी सहयोगियों के साथ मिलकर चोर को चास धर्मशाला मोड़ ले गया। जहां पहले उसकी पिटाई की और उसके बाद उसके शरीर से सभी कपड़े उतार कर उसे नंगा करते हुए सड़क पर छोड़ दिया।इसकी सूचना चास पुलिस को मिली, पुलिस ने उसकी खोजबीन की तो पाया की वह दरकुनगर की झाड़ियों में गमछा पहन कर छिपा मिला। जहां पुलिस ने उसे कपड़े पहना कर थाने ले गई।

मिली जानकारी के मुताबिक जब लोगों ने उसे बिना कपड़ों के देखा तो स्थानीय व्यक्ति ने उसे गमछा दिया।घटना की सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। चोर को उसके कपड़े पहनाए. कपड़े पहनाने के बाद पुलिस उसे थाने ले गई।बाइक मालिक ने मामले में लिखित आवेदन नहीं दिया था। इस वजह से उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।पुलिस ने उसे छोड़ दिया। वहीं मामले में कुछ लोगों को कहना है कि चोर को सबक मिलनी चाहिए थी। पकड़ा गया युवक जरीडीह थाना इलाके का रहने वाला है।