दुमका:दो हाइवा की आमने सामने टक्कर,एक खलासी की दर्दनाक मौत,3 घंटे की जद्दोजहद के बाद क्रेन की मदद से घायल चालक को निकाला..

दुमका।झारखण्ड के दुमका जिले के काठीकुंड में अहले सुबह दो हाइवा की भीषण टक्कर में एक खालसी की जान चली गयी।यह घटना दुमका-पाकुड़ मुख्य पथ के काठीकुंड थाना क्षेत्र स्थित सनमत कल्याण अस्पताल से कुछ दूरी पर दर्दनाक हादसा हुआ।जिसमें घंटो की मशक्कत के बाद हाइवा में फंसे चालक को निकाल कर इलाज के लिये दुमका भेजा गया। दरअसल, काठीकुंड की ओर से कोयला लदा हाइवा दुमका रेक में कोयला खाली करने के लिये जा रहा था।वहीं सामने से हाइवा कोयला खाली कर अनियंत्रित रफ्तार से आ रही थी।इसी दौरान यह हादसा हो गया।

स्थानीय लोगों के अनुसार, हर ट्रिप पर हाइवा चालकों को बख्शीस दी जाती है।जिस कारण चालक अनियंत्रित रफ्तार में गाड़ियां चलाते हैं।चालक बख्शीस के चक्कर में ज्यादा से ज्यादा ट्रिप लगाकर कोयले की ढुलाई करतर हैं।इस क्रम में ओवरटेक से होने वाले हादसे आये दिन देखने को मिल रहे हैं। शनिवार को भी यही हुआ है।हादसा ओवरटेक व दूसरी ट्रिप कोयला लोड करने की जल्दीबाजी का परिणाम माना जा सकता है।

बताया जाता है कि काठीकुंड की ओर से आ रहे हाइवा के चालक ने सामने से आ रही अनियंत्रित हाइवा को देख कर अपनी चाल काफी धीमी कर दी थी। बावजूद इसके सामने से आ हाइवा ने गलत साइड जाते हुए हाइवा में जबरजस्त टक्कर मार दी।इस घटना में कोयला लदे हाइवा के खलासी अमड़ापाड़ा के रांगा केवट टोला के 20 वर्षीय आनु केवट के सिर पर गंभीर चोट आयी।जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी। जबकि आमने सामने की टक्कर में चालक हराधन केवट अपनी सीट पर ही दब गया।वहीं गाड़ी में पीछे की सीट पर सोयें 15 वर्षीय करण राय हल्की चोट आयी है घटना की सूचना मिलते ही काठीकुंड पुलिस तुरंत घटनास्थल पहुंची ।

3 घंटे की जद्दोजहद के बाद क्रेन की मदद से घायल चालक को निकाला जा सका। घायल चालक को इलाज के लिये फूलो झानों मेडिकल ले जाया गया।दोनो हाइवा वाहन अमड़ापाड़ा के बच्चु भगत व रवि भगत की बतायी जा रही है।