चौथी कक्षा की छात्रा से शिक्षक ने की छेड़खानी,ग्रामीणों ने जमकर पिटाई की,पुलिस के हवाले…

पाकुड़।झारखण्ड के पाकुड़ जिले के महेशपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक हरिहर साह ने शुक्रवार को 11 वर्षीय कक्षा चार की छात्रा के साथ छेड़खानी की,जिसके बाद सूचना पाकर काफी संख्या में ग्रामीण व परिजन इकट्ठा हो गए।उसके बाद ग्रामीणों ने शिक्षक की जमकर पिटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस शिक्षक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

इधर पीड़िता की माँ ने बताया कि उनकी नाबालिग बेटी गांव के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा चार में पढ़ती है। उक्त विद्यालय में पाकुड़ तलवाडंगा के एकमात्र शिक्षक हरिहर साह पदस्थापित हैं।शिक्षक उनकी बेटी के साथ आए दिन गलत हरकत करता रहता था। बुधवार को भी उसकी बेटी के साथ शिक्षक ने गलत हरकत की थी। शुक्रवार को पुन: छात्रा से गलत हरकत की तो इसपर छात्रा रोने लगी।

वहीं एमडीएम के समय छात्रा रोती हुई घर पहुंची और परिवार को सारी बात बताई।माँ विद्यालय पहुंच शिक्षक से घटना के बारे में पूछताछ की, परंतु शिक्षक ने गोल-मटोज जवाब दिया। इससे शिक्षक के ऊपर संदेह होने लगा।छात्रा की माँ ने विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष राम हांसदा से शिकायत की। राम हांसदा ग्राम प्रधान जोसेफ टुडू के साथ विद्यालय पहुंचकर शिक्षक से पूछताछ की।शिक्षक ने अध्यक्ष व ग्राम प्रधान से कहा कि उससे गलती हो गई। अब दोबारा ऐसा नहीं होगा। इसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और जमकर धुनाई करते हुए शिक्षक को पुलिस के हवाले कर दिया।

सूचना मिलने के बाद एएसआई लल्लूराम ने पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच मामले की जांच की और शिक्षक को कब्जे में ले लिया। प्रबंधन समिति के अध्यक्ष ने बताया कि बीते बुधवार को भी शिक्षक द्वारा उक्त छात्रा के साथ गलत हरकत की गई थी। छात्रा ने इसकी सूचना परिजनों को दी थी।

ग्राम प्रधान ने बताया कि इससे पूर्व भी शिक्षक द्वारा छात्राओं के साथ गलत हरकत की जाती रही है। घटना के बाद शिक्षक ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए ग्रामीणों से माफी मांगी है।

“शिक्षक द्वारा किया गया हरकत काफी निंदनीय है। जांच कर शिक्षक के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।” – बाबूराम मुर्मू, बीईईओ,महेशपुर अंचल-दो

“छात्रा से छेड़खानी मामले में ग्रामीणों ने शिक्षक को पकड़कर रखा था। उसे ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाकर थाने लाया गया है। आवेदन मिलने पर कार्रवाई होगी।” – संतोष कुमार, थाना प्रभारी, महेशपुर, पाकुड़