गिरिडीह:मारपीट और चाकूबाजी मामले में 7 आरोपी गिरफ्तार,बदला लेने के लिए एक गुट ने दूसरे गुट के युवक से की थी मारपीट…

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले में पचम्बा थाना क्षेत्र के अलकापुरी में दो दिनों पूर्व हुई चाकूबाजी की घटना के पीछे पुरानी रंजिश और प्रतिशोध कारण था।पुलिस ने इस घटना का खुलासा करते हुए आधा दर्जन से ज्यादा आरोपियों को दबोचा है।बताया जाता है कि पूर्व में हुई मारपीट की घटना और उस घटना का वीडियो इंस्टाग्राम में अपलोड करने की वजह से मंगलवार को कार्मेल स्कूल के सामने पवन यादव को बेरहमी से पीटा गया।इस मामले का खुलासा सात लोगों की गिरफ्तारी होने के बाद हुआ है।

दरअसल, मंगलवार को दिनदहाड़े चाकूबाजी की इस घटना के बाद गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने घटना में शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार करने का सीधा निर्देश दिया था।मामला शहर से जुड़ा था ऐसे में हमलावरों को गिरफ्तार करने के लिए एसडीपीओ सदर बिनोद रवानी, डीएसपी कौशर अली, नगर थाना प्रभारी रामनारायण चौधरी, मुफ्फसिल थाना प्रभारी सह पचम्बा इंस्पेक्टर श्यामकिशोर चौधरी के नेतृत्व में पचम्बा थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार यादव, कांड के अनुसन्धानकर्ता संजय कुमार सिंह के साथ अन्य पदाधिकारियों ने छापेमारी शुरू की। छापेमारी में एक के बाद एक सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार आरोपियों में बेडा निवासी आर्यन सिंह, बक्शीडीह के कारू राम, बक्शीडीह रोड के ब्रजेश चौधरी, चैताडीह कीर्तन यादव, उत्तरप्रदेश के जौनपुर जिला निवासी वर्तमान में डीपीएस स्कूल में कार्यरत धर्मेंद्र कुमार गुप्ता, नगर थाना इलाके के भुईयांटोली निवासी सुमित कुमार हांडी, महेशलुंडी निवासी सूरज कुमार मंडल शामिल हैं।

इधर, गिरफ्तारी के बाद आरोपी आर्यन ने पूछताछ में घटना की वजह बतायी है। बताया है कि खाने-पीने के लिए उनलोगों ने गैंग बना रखा है।एक दूसरा गैंग भी है जिसमें पवन यादव है। आर्यन ने बताया कि कुछ दिनों पहले नगर थाना इलाके के झंडा मैदान के पास पवन व उसके साथियों ने उसके साथ मारपीट की और मारपीट के वीडियो को इंस्टाग्राम में लोड कर दिया। इसी गुस्से में पवन को पीटने की योजना बनायी।

इधर एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि जानलेवा हमले की इस घटना में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। बचे अन्य आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।कहा कि कानून को हाथ में लेने वाले कोई भी हो बख्से नहीं जायेंगे। कहा कि शहर में किसी भी तरह उपद्रव या अपराध करने वाले बचेंगे नहीं।जरूरत पड़ने पर अपराधियों को जिलाबदर भी किया जाएगा।