देवघर जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर बाबा परिहस्त की संदिग्ध मौत,जेल में मचा हड़कंप,जेल प्रशासन और जिला प्रशासन जांच में जुटी…

देवघर।झारखण्ड के देवघर सेंट्रल जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर बाबा परिहस्त उर्फ जितेंद्र परिहस्त की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी है।जेल अधीक्षक सत्येन्द्र चौधरी के मुताबिक रात करीब तीन बजे बाबा की तबीयत अचानक बिगड़ गयी और उसे एक बार उल्टी हुई। इसके बाद जेल के लोग उसे तुरंत सदर अस्पताल ले गये जहां ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बता दें कि बाबा परिहस्त देवघर में आपराधिक गिरोह चलाता था।उसके गिरोह के गुर्गे आए दिन आपराधिक वारदातों को अंजाम देते थे। खुद बाबा परिहस्त पर हत्या, रंगदारी और गोलीबारी के दर्जनों मामले चल रहे थे।

इधर,सूचना मिलते ही नगर थाना प्रभारी राजीव कुमार पुलिस बल के साथ सदर अस्पताल पहुंचे और घटना की जानकारी ली। उधर, जेल से बाबा के परिजनों को भी घटना की जानकारी दे दी गयी है। सूचना मिलने के बाद बाबा के परिजन और रिश्तेदार सदर अस्पताल पहुंच गये हैं।

जेल अधीक्षक से मिली जानकारी के अनुसार बाबा कल बुधवार की शाम बिल्कुल ठीक था।उस पर कुंडा, नगर थाना समेत अन्य थानों में हत्या, रंगदारी, डकैती समेत कई आपराधिक मामले दर्ज थे।देवघर में उसका एक संगठित आपराधिक गिरोह चल रहा था, जिसमें दर्जनों युवा सदस्य हैं। हाल ही में 23 दिसंबर 2023 को कोलकाता से लौटने के दौरान सारठ चौक पर पुलिस ने बाबा परिहस्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

वही,जो खबर सामने आ रही है उसके अनुसार, देवघर जेल में बुधवार रात बाबा परिहस्त गैंग की पार्टी चल रही थी।पार्टी में शराब भी चल रहा था।पार्टी के दौरान ही कुख्यात बाबा परिहस्त की तबीयत बिगड़ी और वहीं पर गिर गया.।जेल प्रशासन ने प्रारंभिक जांच के बाद उसे सदर अस्पताल ले गये, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।कुख्यात बाबा परिहस्त की मौत हार्ट अटैक से हुई है या फिर पार्टी के दौरान शराब में जहर देने से हुई है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही खुलासा हो पायेगा।

 

देवघर में चलाता था संगठित आपराधिक गिरोह

देवघर में उसका एक संगठित आपराधिक गिरोह चलता था, जिसमें दर्जनों युवा व किशोर सदस्य हैं। हाल ही में 23 दिसंबर 2023 को कोलकाता से लौटने के दौरान सारठ चौक पर पुलिस ने बाबा परिहस्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।इसके पूर्व देवघर जेल मंडल कारा में जेल के विचाराधीन बंदी बादल मिश्रा को शराब में जहर मिलाकर पिला दिया गया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी।