डेढ़ करोड़ के जेवरात लूट मामले में गढ़वा पुलिस को मिली बड़ी सफ़लता, एक अपराधी गिरफ्तार,गहने बरामद…

गढ़वा।झारखण्ड के गढ़वा शहर के चर्चित गढ़ देवी मोड़ चौक के पास रूप अलंकार ज्वेलर्स नामक आभूषण दुकान में लूटकांड का पुलिस ने खुलासा किया है।एसपी दीपक कुमार पांडेय के निर्देश पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए इस लूटकांड में शामिल प्रदीप उर्फ दीपक डोम नाम के एक अपराधी को गिरफ्तार किया है।वहीं इस घटना में शामिल दो अपराधी अजीत साव और बुकी सोनी फरार चल रहा हैं।जिसकी तलाश में पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने सोना, चांदी, हीरे के जेवरात, चार हथियार और 19 जिंदा गोली बरामद किया है।इस सम्बंध में सदर थाने में रविवार को प्रेसवार्ता कर एसपी दीपक कुमार पांडेय ने जानकारी दी।

एसपी ने बताया कि लूटकांड की घटना के बाद एसडीपीओ नीरज कुमार के नेतृत्व में एक 28 सदस्यीय एक एसआईटी का गठन किया गया था।पुलिस की एक टीम शहर के सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही थी, तभी पुलिस को सीसीटीवी के जरिए अपराधियों का सुराग मिला।उसके बाद इस मामले मे एक अपराधी को गिरफ्तार करने मे सफलता हासिल की।उसके पास से साढ़े तीन किलो सोना बरामद किया गया है।

 

बताया कि एसआईटी पिछले कई दिनों से लगातार पलामू, गढ़वा और छत्तीसगढ़ की इलाके में छापेमारी कर रही थी। इसी क्रम में पुलिस को सूचना मिली थी छत्तीसगढ़ जेल से बाहर निकलने के बाद दीपक डोम नामक अपराधी ने अपने गिरोह के साथ मिलकर लूट की घटना को अंजाम दिया। दीपक डोम गढ़वा के नगवा के इलाके का रहने वाला। एसआईटी को सूचना मिली थी कि दीपक इलाके में ठिकाना बनाए हुए है। इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने नगवा में छापेमारी कर दीपक को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी दीपक के पास से पुलिस ने लूट का साढ़े तीन किलो सोना, दो देसी पिस्तौल, 16 गोली समेत कई सामग्री बरामद की है. पुलिस ने सोने के सभी जेवर बरामद कर लिया है। लूट की घटना में शामिल बुकी सोनी जो पलामू के चैनपुर का रहने वाला है और अजीत साव अब तक फरार हैं।गढ़वा पुलिस के अनुसार दीपक छत्तीसगढ़ में कई लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुका है।

पहले भी कई लूट की वारदात को अंजाम दे चुका है आरोपी

छत्तीसगढ़ में रायपुर जेल से बाहर निकालने के बाद दीपक गढ़वा के इलाके में बड़ी लूट की घटना को अंजाम देने के लिए आया था। इसी क्रम में अलंकार ज्वेलर्स में लूट की घटना को अंजाम दिया था। लूट की घटना को अंजाम देने के बाद अपराधियों ने सोने के जेवर को अरहर की खेत में छुपा दिया था।

बता दें 13 फरवरी की रात करीब साढ़े आठ बजे गढ़ देवी मोड़ चौक स्थित रूप अलंकार ज्वेलर्स में दो मोटरसाइकिल से पहुंचे छह अपराधियों ने घुसकर लगभग 20 मिनट तक लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था।अपराधियों द्वारा घटना के बाद दुकानदार जय सोनी को जान से मारने की धमकी भी दी गई. अपराधियों द्वारा जाते-जाते तीन राउंड हवाई फायरिंग भी की गई थी।