राजधानी राँची के सुखदेवनगर थाना प्रभारी पर कमरे में अकेले बुलाने का आरोप लगाकर महिला ने किया आत्महत्या का प्रयास….मामला गोलीकांड से जुड़ा है…

 

राँची।राजधानी राँची के सुखदेवनगर थाना प्रभारी पर एक महिला ने गंभीर आरोप लगाया है।महिला ने आरोप लगाते हुए कहा की थाना प्रभारी ने उसे कमरे में अकेले बुलाने का दबाव डाला।यह मामला रवि मिश्रा नाम के युवक के ऊपर गोलीबारी से जुड़ा हुआ है। बीते 11 जनवरी को सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के संस्कृत कॉलेज के पास रवि मिश्रा नाम के युवक को गोली मारी गई थी।इस मामले की जांच के क्रम में सुखदेवनगर थानेदार रामाकांत ओझा पर यह आरोप महिला सायना जबिन ने लगाया है। पीड़ित महिला का कहना है, कि थानेदार ने कमरे में महिला को अकेले बुलाने का दबाव डाला है। जबरन पासपोर्ट, मोबाइल और शादी का एल्बम को जप्त कर रखा है। इसके अलावा एक खाली पेपर में हस्ताक्षर भी करवा लिए है।पीड़ित महिला ने यह बातें अपने सुसाइड नोट में लिखा है। फिलहाल, महिला अस्पताल में इलाजरत है।पूरा मामला बीते शनिवार देर शाम की बताई गई है।हालांकि इस सम्बंध में थाना प्रभारी की ओर से कोई बयान नहीं है।

महिला ने अपने सुसाइड नोट लिखी है,कि जांच के नाम पर जबरन थानेदार मुझे घर से उठाकर थाना ले गए।सादा पेपर में हस्ताक्षर नहीं करने पर धमकी दिया गया, कि रातभर थाना में रखने और झूठे केस में फंसाने की धमकी मिली। थानेदार द्वारा अकेले मिलने से मना करने पर जबरन घसीट कर उठने की बात कहीं जारी है।इस मामले में कई लोगों का मोबाइल वापस कर दिया गया, लेकिन मेरा पासपोर्ट, मोबाइल और फोटो को बिना कारण थाना प्रभारी द्वारा रखा गया है। मुझसे बेहूदा सवाल किया जा रहे हैं तथा मुझे दोस्ती करने को दबाव दिया जा रहा है। इसके अलावा पीड़ित महिला ने कहा कि यह प्रशासन की नाकामी को दर्शाता है और एक औरत की बेबसी का फायदा कैसे उठाया जा सकता है, इस कांड का यह प्रमाण है।मैं यह बेज्जती और सहन नहीं कर सकती. मेरा किसी से कोई रिश्ता नहीं है। यह आत्महत्या नहीं मेरा कत्ल है। सबको सजा दो नाकाम प्रशासन बेटी बचाओ नहीं, बेटी को षडयंत्र कर फंसा कर मार दो।

इधर थाना प्रभारी आज से छुट्टी पर चले गए।थाना प्रभारी ने एसएसपी को आवेदन दिया है।

 

वहीं सूचना हैं कि सुखदेवनगर थाना प्रभारी एसएसपी को सस्पेंड कर दिया है। पुलिस लाइन में योगदान देने का निर्देश दिया।