लातेहार:उग्रवादियों ने कोलयरी से कोयला ले जा रही आधा दर्जन हाइवा में तोड़फोड़ की,कोयला ढोने वाली एजेंसी को दी ये चेतावनी….

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले में एक बार फिर उग्रवादियों ने उत्पात मचाया है। जेजेएमपी के उग्रवादियों ने लातेहार जिले की तुबेद कोलयरी से कोयला ले जा रही पांच हाइवा में तोड़फोड़ की।हाइवा के शीशों को तोड़ दिया।उग्रवादी संगठन के सदस्यों ने कोयला ढुलाई करने वाली कंपनी से कहा है कि संगठन से बिना बात किये कोयले की ढुलाई न करें।अगर ऐसा किया, तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।सदर थाना क्षेत्र के मुरूप गांव के पास जेजेएमपी उग्रवादियों ने शनिवार (17 फरवरी) की रात कोयला परिवहन में लगे हाइवा को निशाना बनाकर जमकर उत्पात मचाया।इस दौरान उग्रवादियों ने 5 गाड़ियों में तोड़फोड़ की। इन उग्रवादियों ने ड्राइवरों के साथ मारपीट भी की।

जानकारी के अनुसार सामान्य दिनों की तरह शनिवार की रात भी तुबेद कोलियरी से बालूमाथ कोल साइडिंग तक कोयला परिवहन के लिए हाइवा वाहन चल रहे थे।इसी दौरान जेजेएमपी के 8 हथियारबंद उग्रवादी मुरूप गांव के नदी टोला के पास पहुंचे और वाहनों को रोक दिया।उसके बाद उग्रवादियों ने 5 हाइवा के शीशे तोड़ दिये और 5 हाइवा की चाबी अपने साथ ले गये।इसके अलावा दो ट्रकों पर लोड कोयले को सड़क पर बिखेर दिया।इस दौरान नक्सलियों ने ड्राइवरों को धमकी देते हुए कहा कि कोयले की ढुलाई बंद रखो, नहीं तो परिणाम भुगतना पड़ेगा।

 

इस घटना के बाद वाहन चालकों में डर का माहौल है।इस घटना के बाद से यह कयास लगाया जा रहा है कि कोलियरी से लेवी वसूली के उद्देश्य से इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया है।इधर उग्रवादियों के हमले की सूचना मिलने के बाद रविवार सुबह पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने पूरे मामले की जांच की।पुलिस अधिकारियों ने चालकों से भी पूछताछ की।इस संबंध में पूछे जाने पर लातेहार एसडीपीओ अरविंद कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम मामले की जांच कर रही है।उन्होंने कहा कि इस घटना में शामिल सभी अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा। पुलिस हर पहलू को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है