देश के सबसे सुरक्षित तिहाड़ जेल में गैंगवार,गैंगस्टर प्रिंस तेवतिया की हत्या,तीन घायल…

नई दिल्ली।दिल्ली की तिहाड़ जेल को देश की सबसे सुरक्षित जेल माना जाता है। कहते हैं कि यहां जेल अधिकारियों की मर्जी के बिना कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता। सरकार यहां टॉप क्लास सुरक्षा का दावा भी करती है। लेकिन सरकार के इन दावों की पोल शुक्रवार शाम को खुल गई, जब वहां गैंगस्टरों के बीच में गैंगवार छिड़ गई और एक कुख्यात गैंगस्टर की मौत हो गई। 

तिहाड़ जेल में गैंगवार में गैंगस्टर प्रिंस तेवतिया की हत्या कर दी गई है।तिहाड़ की जेल नंबर 3 में शाम 5 बजे गैंगवार हुई। जिसमें 4 कैदी घायल हुए थे। सभी घायलों को दीन दयाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां प्रिंस तेवतिया को मृत घोषित कर दिया गया है।मृतक गैंगस्टर प्रिंस पर लगभग 18 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज थे।खबर में मुताबिक, जेल नंबर 3 में किसी बात को लेकर दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई।इसी दौरान धारदार हथियार से चार गैंगेस्टर्स पर वार किया गया।इसमें प्रिंस तेवतिया के ऊपर 7 से 8 बार धारदार हथियार से वार किया गया।सूचना के बाद तिहाड़ प्रशासन ने तुरंत सभी घायलों को पास के डीडीयू हॉस्पिटल में एडमिट कराया।यहां इलाज के दौरान प्रिंस तेवतिया की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायलों में एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

पुलिस के मुताबिक शुक्रवार शाम 5:10 बजे के करीब पुलिस को जेल नंबर 3 में गैंगस्टर के बीच गैंगवार की सूचना मिली थी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू की और घायल गैंगस्टर से पूछताछ की। फिलहाल हरि नगर थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।बता दें कि हाल ही में तिहाड़ प्रशासन ने जेल में छापा मारकर बड़ी संख्या में सर्जिकल ब्लेड, मोबाइल आदि बरामद किए थे।तिहाड़ की जेल नंबर-3 में 9 मार्च की शाम करीब साढ़े छह बजे जेल प्रशासन को संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी मिली थी।इस पर तिहाड़ प्रशासन ने जेल में छापा मारा था।इस दौरान एक पैकेट्स से 23 सर्जिकल ब्लेड, ड्रग और मोबाइल फोन बरामद हुए थे।