सीआई समेत सात लोगों को ईडी ने किया गिरफ्तार,सेना जमीन घोटाले के मामले में ईडी ने कार्रवाई की है….

राँची।राजधानी राँची के बरियातू स्थित सेना की जमीन घोटाले के मामले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सीआई समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है। ईडी ने देर रात कार्रवाई करते हुए सभी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में कारोबारी प्रदीप बागची, सीआई भानु प्रताप,अफसर अली,इम्तियाज खान, तल्हा खान,फैयाज खान और मोहम्मद सद्दाम शामिल है।

पूर्व राँची डीसी, सीओ, सीआई समेत कुल 18 लोगों के ठिकानों पर पड़ा था छापा

ईडी ने गुरुवार को सेना जमीन के घोटाले के मामले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के आरोप में राँची के पूर्व डीसी छवि रंजन, बड़गाईं के सीओ मनोज कुमार, सीआई भानु प्रताप, अमीन सुजीत कुमार सहित जमीन कारोबार से जुड़े फैयाज खान, इम्तियाज अहमद, अफसर अंसारी, लखन सिंह, तबरेज अख्तर सहित 18 लोगों के ठिकानों पर छापा मारा। ईडी ने सेना की जमीन की हेराफेरी करनेवाले प्रदीप बागची के आसनसोल स्थित ठिकाने पर छापा मारा था।

ईडी पूर्व डीसी छवि रंजन को बुलाकर करेगी पूछताछ

छापामारी के दायरे में झारखण्ड के 18, बिहार के एक और पश्चिम बंगाल के दो ठिकानों को शामिल किया गया।छवि रंजन फिलहाल समाज कल्याण निदेशक के पद पर पदस्थापित हैं।छापेमारी के दौरान छवि रंजन से उनके आवास पर ही ईडी ने पूछताछ की।घंटों पूछताछ के बाद शाम आठ बजे उन्हें छोड़ा गया।अब ईडी उन्हें बुला कर पूछताछ करेगी।