Jharkhand:लिफ्ट लेकर लूट की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह,एक युवती समेत आधा दर्जन हिरासत में लिया है,पुछताछ जारी है।

जमशेदपुर।शहर में लिफ्ट लेकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के छह सदस्यों को टेल्को थाना की पुलिस ने साकची थाना क्षेत्र के काशीडीह में छापेमारी कर हिरासत में लिया है जिसमें एक युवती भी शामिल है। गिराेह ने टेल्को में लूट की दो वारदात को अंजाम दिया था और इसी इलाके में लोगों को निशाना बना रहे थे।गिरोह से पूछताछ में मिली जानकारी अनुसार सदस्य चौक-चौराहे पर खड़े रहते थे। कार या दोपहिया वाहन चालक से लिफ्ट मांगते थे। फिर रास्ते में गाड़ी चालक को चाकू या पिस्तौल सटा अपने कब्जे में कर लेते थे। हल्ला करने पर हत्या कर देने की धमकी देते थे। कब्जे में कर मोबाइल, पर्स, चेन छीन लेते थे। जबरन एटीएम ले जाते थे। वहां भयादोहन कर एटीएम से रुपये निकलवाते थे। गिरोह के सदस्य जिस लिफ्ट लिए वाहन में सवार होते थे। उसके पीछे-पीछे गिरोह के दूसरे सदस्य बाइक से चलते थे। वारदात को अंजाम देने के बाद लिफ्ट मांगने वाला बदमाश अपने साथियों के साथ बाइक पर सवार होकर भाग निकलते थे।

टेल्को कालोनी के नीलडीह, तार कंपनी मोड़, संडे मार्केट समेत अन्य इलाके में पकड़े गए गिराेह लगातार ऐसी वारदात को अंजाम दे रहे थे। कारों को रोकवा कर गन प्वाइंट पर लूट को अंजाम दे रहे थे। गौरतलब है कि शहर में लिफ्ट मांगकर लूट को अंजाम देने वाले गैंग पहली बार सक्रिय हुए है। ऐसे गैंग दिल्ली व हरियाणा इलाके में सक्रिय है। टेल्को में विगत रविवार को गिरोह ने बीके सिंह को कब्जे में कर जबरन एटीएम से रुपये निकलवा लिए थे। सोने की चेन भी छीन लिया था।

साकची के काशीडीह घर में पार्टी मना रहे थे गैंग के सदस्य

साकची के काशीडीह में जिस मकान के एक कमरे में गिरोह के सदस्यों को पकड़ने को जब पुलिस मौके पर पहुंची थी। उस समय गैंग के सदस्यों का पार्टी चल रहा था। गांजा सेवन सदस्य कर रहे थे। बर्मामाइंस के जिस युुवती को पुलिस ने हिरासत में लिया है। उसने बताया वह अपने प्रेमी के जन्मदिन मनाने को वहां पहुंची थी।