Jharkhand:टूटी झरना जंगल में मुठभेड़;नक्सलियों से मुठभेड़ में सीआरपीएफ़ के दो जवान जख्मी,राँची मेडिका में इलाज चल रहा है

बोकारो।गोमिया ब्लाॅक के जगेश्वर विहार थाना क्षेत्र स्थित टूटी झरना जंगल में बुधवार की देर रात सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। इस दौरान गुरुवार के अहले सुबह गोली लगने से सीआरपीएफ़ के दो जवान जख्मी हो गए। इन्हें राँची स्थित मेडिका अस्पताल भेजा गया है।उधर नक्सली घने जंगलों का फायदा उठा भाग निकले। वहीं, सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से एक रायफल, कारतूस व अन्य सामान बरामद किया है। मुठभेड़ में जिला पुलिस और सीआरपीएफ़ के जवान शामिल थे।

घटना की पुष्टि एसपी चंदन झा ने की है। बताया जाता है कि चर्चित भाकपा माओवादी मिथिलेश महतो के दस्ते के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई है। मिथिलेश महतो का दस्ता झुमरा व लुगुपहाड़ में लगातारा सक्रिय रहा है। सुरक्षाबलों को गुप्त सूचना मिली थी कि टूटी झरना जंगल में माओवादियों का मूवमेंट है। इसी सूचना पर सुरक्षाबल के जवान सर्च ऑपरेशन चलाते हुए जंगल में पहुंचे।

इसी बीच नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को देख लिया और फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में जवानों ने भी फायरिंग की। इसी दौरान नक्सलियों की गोली से सीआरपीएफ़ के दो जवान जख्मी हो गए। घायलों में हवलदार सत्येंद्र सिंह और कांस्टेबल विष्णु सिंह शामिल हैं। उन्हें घायलावस्था में पहले घाटो पहुंचाया गया। वहां से बेहतर इलाज के लिए मेडिका ले जाया गया है।

बताते चलें कि 7 फरवरी को पश्चिमी सिंहभूम, खूंटी और सरायकेला खरसावां जिला के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षा बलों एवं नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान भी कोबरा बटालियन का एक जवान गोली लगने से जख्मी हो गया था।