Ranchi:OLX पर किताब बेचने के नाम पर 9.64 लाख की ठगी……

राँची।ओएलएक्स पर किताब बेचने के नाम पर साइबर अपराधियों ने 9.64 लाख रूपया की ठगी कर ली।साइबर अपराधियों ने अरगोड़ा थाना क्षेत्र बायपास पूर्णिमा हाउस में रहने वाले सिविल कोर्ट के अधिवक्ता बिनय कुमार और उनके बेटे प्रतीक आनंद के खाते से कुल 9.64 लाख रूपया की निकासी कर ली।इसको लेकर सीआईडी के साइबर थाना में मामला दर्ज कराया गया है।

क्या है मामला

बीते 21 जून को अधिवक्ता के पुत्र प्रतीक आनंद के दोस्त सुभांग मिश्रा ने ओएलएक्स ऐप पर अपनी पुराना किताब बेचने के लिए विज्ञापन डाला था।
विज्ञापन देख कर ओएलएक्स की तरफ से सुभांग से चैट किया जाने लगा।इस दौरान ओएलएक्स की ओर से किताब खरीदने की बात कहते हुए पैसा भेजने के लिए अकाउंट नंबर व मोबाइल नंबर मांगा गया।लेकिन सुभांग के पास अकाउंट नंबर नहीं था।इसलिए उसने दोस्त प्रतीक आनंद का मोबाइल नंबर उसे दे दिया। इसके बाद साइबर अपराधी ने मोबाइल नंबर 8602073669 से प्रतीक आनंद को फोन किया।फिर किताब का पैसा भेजने के लिए अपना क्यूआर कोड प्रतीक के नंबर पर भेजा।इसके बाद इधर-उधर की बातों में साइबर अपराधी ने प्रतीक को उलझा दिया और क्यूआर कोड को स्कैन कराया।इसके बाद प्रतीक के केनरा बैंक के खाते से 18 हजार रुपये और अधिवक्ता के इंडियन बैंक अकांउट नंबर से 9.46 लाख रुपये निकाल लिये गये।