पत्नी ने कर दी हत्या की सेटिंग ! रामगढ़ में पुलिस जवान की हत्या मामले में पत्नी निकली मास्टरमाइंड,गोली मारने वाला गिरफ्तार….पत्नी भी हिरासत में….

रामगढ़।झारखण्ड के रामगढ़ जिले में बीती रात पुलिस जवान की गोली मारकर हुई थी।इस हत्या मामले में पुलिस ने गोली चलाने वाले अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है।घटना के पीछे जवान की पत्नी का हाथ बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने मृत जवान की पत्नी को भी हिरासत में ले लिया है। हालांकि, पुलिस की ओर से अभी आधिकारिक बयान नहीं आया आया है।घटना में मृतक जवान की माँ और परिजनों ने भी पत्नी पर भी ही हत्या का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि शादी के बाद से ही मृतक की पत्नी उनके बेटे को बार-बार जान से मरवाने की धमकी देती रहती थी। जिसके बाद रामगढ़ और हजारीबाग पुलिस ने पत्नी को हिरासत में लिया है।

बता दें कि बीती रात हजारीबाग जिला बल के जवान पंकज कुमार दास उरीमारी थाना से रामगढ़ के पतरातू थाना क्षेत्र के साकुल अपने घर आ रहे थे।इसी दौरान भुरकुंडा के सयाल दस नंबर खुली खदान के पास अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।जवान पंकज हजारीबाग के उरीमारी थाना में पोस्टेड थे।वे अपनी बाइक से घर आ रहे थे,तभी ये घटना हो गई। बताया जा रहा है कि दो महीने पहले ही उनकी शादी हुई थी।

मामले को लेकर मृत कांस्टेबल के परिजनों का कहना है कि घटना की खबर ना तो परिवार के लोगों को मिली, ना ही पुलिस को, लेकिन सबसे पहले ये खबर फोन के जरिए मृतक की पत्नी को मिली। ये कैसे हुआ।उन्होंने बताया कि पहले भी उनकी बहु उनके बेटे को ठिकाने लगाने की धमकी देती रहती थी। वो कहती थी कि दो बेटे हैं, एक बेटा नहीं भी रहेगा तो कोई फर्क नहीं पड़ेगा।फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है।जांच जारी है।

प्रेम में रोड़ा बनने पर हत्या

पंकज कुमार दास की हत्या मे शुरूआती जांच मे प्रेम-प्रसंग का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि हत्या के पीछे किसी और का नहीं बल्कि पत्नी नैना देवी का हाथ है।बताया जा रहा है कि नैना का पिछले कई साल से सयाल सौंदा क्षेत्र के ही एक पासवान समाज के लड़के से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इसी बीच नैना की पंकज से शादी हो गई। शादी होने के बाद नैना और उसके प्रेमी के बीच पंकज रास्ते का रोड़ा बन रहा था। नैना को उसके प्रेमी से मिलने मे काफी परेशानी हो रही थी। यह सब देखते हुए नैना और उसके प्रेमी ने पंकज की हत्या का प्लान बनाया। प्लान के तहत जब उरीमारी ओपी से वापस लौट रहा था। उसी बीच सयाल दस नंबर खदान के पास सुनसान जगह पर पंकज की गोली मारकर हत्या कर दी।पुलिस कांस्टेबल पद पर तैनात महेश राम के पुत्र पंकज दास की 3 मई को शादी हुई थी। जबकि एक दिन पहले पंकज के बड़े भाई की शादी लादी गांव में हुई थी।बताया जाता है कि पंकज की शादी के बाद से ही उसके घर मे पंकज और नैना के बीच हमेशा लड़ाई और विवाद होथा था। यह लड़ाई नैना और उसके प्रेमी को लेकर होता था।