धनबाद पुलिस के हत्थे चढ़ा आधा दर्जन अपराधी,ट्रांसपोर्टर हत्याकांड सहित कई मामले का खुलासा…

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है।ट्रांसपोर्टर हत्याकांड और फायरिंग मामले में 6 अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है।पुलिस ने अपराधियों के पास से पिस्टल और गोली भी बरामद किया है। हत्या और फायरिंग के तीन अलग-अलग मामले हैं,जिसमें ट्रांसपोर्टर प्रवीण राय की हत्या, सिंदरी हर्ल एचआर और लायंस पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल के ऊपर फायरिंग की घटना शामिल हैं।प्रवीण हत्याकांड से जुड़े अन्य आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है।

एसएसपी संजीव कुमार ने प्रेसवार्ता में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि 14 जून को ट्रांसपोर्टर प्रवीण राय की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।इस मामले में धर्मेंद्र सिंह समेत 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।अनुसंधान के क्रम में गिरफ्तार अन्य पांच में धीमन सेन गुप्ता,गौतम कुमार सिंह, शेख शहबाद, अमर कुमार चंद्रवंशी और शकील इकबाल के नाम शामिल हैं।आपसी रंजिश में प्रवीण राय की हत्या की बात सामने आई है। हत्याकांड में शामिल अन्य अपराधियों को चिन्हित कर लेने का दावा एसएसपी ने किया है। जल्द ही वे सभी अपराधी सलाखों के पीछे होंगे। दो पिस्टल, बाइक, गोली और मोबाइल इनके पास से बरामद हुआ है।

इधर सिंदरी स्थित हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (हर्ल) के मानव संसाधन विभाग के हेड विक्रांत के आवास पर फायरिंग की गई थी। उनका आवास सिंदरी रोहड़ाबांध आवास संख्या डी 21 है।यहां अपराधियों ने फायरिंग कर दहशत फैला दी थी।इस वारदात में धर्मेंद्र सिंह को छोड़कर सभी पांचों अपराधी शामिल थे।शाहबाज,अमर और शाकिब इकबाल के द्वारा फायरिंग की गई थी।धीमन सेन गुप्ता और गौतम के द्वारा रेकी की जा रही थी।हर्ल हेड के आवास पर फायरिंग की घटना 10 जनवरी 23 को घटी थी।

27 अप्रैल को सिंदरी के रोहड़ा बांध एफडी कॉलनी स्थित लायन्स पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल रमेश शर्मा के आवास के बाहर खड़ी कार के पिछले हिस्से में नकाबपोश अपराधियों के द्वारा फायरिंग की गई थी।इस घटना में भी यह पांचों शामिल थे।