राँची में फर्नीचर दुकान में लगी भीषण आग,लाखों का सामान जलकर राख…

राँची। राजधानी राँची के सदर थाना क्षेत्र के कोकर इंडस्ट्रियल एरिया के पास एक फर्नीचर दुकान में गुरुवार/शुक्रवार की देर रात भीषण आग लग गई आग इतनी भयानक थी कि उसकी लपटें दूर-दूर तक दिखाई दे रही थी। कड़ी मशक्कत के बाद अग्निशमन विभाग के द्वारा अहले सुबह तक आग पर काबू पाया गया।यह घटना सदर थाना क्षेत्र के कोकर इंडस्ट्रियल एरिया में हनुमान मंदिर के पास विकास फर्नीचर नामक दुकान में आग लगी गयी।गुरुवार की देर रात करीब 2 बजे अचानक इस फर्नीचर दुकान में आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेजी के साथ फैली कि देखते ही देखते पूरे दुकान को अपने आगोश में ले लिया।

मिली जानकारी के मुताबिक,जिस फर्नीचर दुकान में आग लगी थी, उसी के कैंपस में कारोबारी अशोक अग्रवाल अपने पूरे परिवार के साथ सोए हुए थे। अगलगी के बीच में किसी तरह उन्होंने अपने पूरे परिवार के साथ बाहर भाग कर अपनी और अपने परिवार की जान बचाई।अशोक अग्रवाल ने ही सदर थाने और अग्निशमन विभाग की टीम को जानकारी दी।अग्निशमन विभाग को मौके पर पहुंचने में लगभग आधे घंटे लग गए।

गुरुवार रात के 2 बजे के तकरीबन फर्नीचर दुकान में आग लगी, वहीं 3:00 बजे के करीब दमकल के वाहन मौके पर पहुंचे। उसके बाद आग बुझाने की पाने की कोशिश शुरू हुई दमकल के 10 वाहनों ने मिलकर शुक्रवार की सुबह 5 बजे आग पर काबू पाया। इस अगलगी की घटना में पूरा फर्नीचर दुकान जलकर राख हो गया है।अशोक अग्रवाल के अनुसार, फर्नीचर दुकान में लाखों के माल पड़े हुए थे, जो जलकर राख हो गए हैं।फिलहाल नुकसान का आकलन किया जा रहा है।