पीएलएफआई के उग्रवादी प्रकाश यादव गिरफ्तार,पूछताछ में खोले कई राज,उग्रवादी सुल्तान उर्फ कृष्णा प्रेमिका से मिलने जंगल में आया…गिरफ्तार उग्रवादी निकला कोरोना पॉजिटिव….

राँची।राँची और लोहरदगा पुलिस की संयुक्त कारवाई कर पीएलएफआइ के उग्रवादी को बुढ़मू के साड़म जंगल से बुधवार को गिरफ्तार किया।गिरफ्तार उग्रवादी का नाम प्रकाश यादव (25) है। पुलिस के अनुसार वह पीएलएफआइ के कुख्यात उग्रवादी कृष्णा गोप उर्फ सुल्तान दस्ते का सक्रिय सदस्य है।उसके खिलाफ लोहरदगा के भंडरा थाना में कांड संख्या 21/2023 व 08/04/2023 को धारा 147, 148, 149, 341, 323, 379, 386, 387, 506 व 17 सीएलए एक्ट के तहत मामला दर्ज है।

लोहरदगा पुलिस ने राँची पुलिस के सहयोग से प्रकाश यादव को गिरफ्तार कर लोहरदगा के भंडरा थाना ले गया।पुलिस पूछताछ में प्रकाश ने पीएलएफआई के सरगना दिनेश गोप और सुल्तान के बारे में कई अहम जानाकरी दी है।वहीं प्रकाश के मोबाइल से दर्जनों उग्रवादियों के नम्बर और फोटो पुलिस को हाथ लगी है।पुलिस सूत्रों से जानकारी मिली है कि पुलिस को गिरफ्तार उग्रवादी प्रकाश से दिनेश गोप का मोबाइल नम्बर सहित कई अहम जानकारी मिली है।जिस पर पुलिस आगे की कार्रवाई करने में जुटी है।

सुल्तान उर्फ कृष्णा गोप प्रेमिका को लेकर घूम रहा है

राँची पुलिस ने पीएलएफआई सब जोनल कमांडर उग्रवादी कृष्णा यादव उर्फ कृष्ण गोप उर्फ सुल्तान के दस्ते के साथ चान्हो, बुढ़मू इलाके में लेवी वसूलने की सूचना पर बीते पांच दिनों से सर्च अभियान चला रही है।इसी बीच लोहरदगा पुलिस और राँची पुलिस ने उग्रवादी प्रकाश को दबोचा है।प्रकाश ने पुलिस को बताया कि सुल्तान की प्रेमिका जो एरिया कमांडर है वो भी साथ जंगल में था लेकिन पुलिस की भनक लगते ही।प्रेमिका को लेकर भाग निकला।बताया कि कृष्णा गोप को अपने ही महिला कमांडर से प्रेम हो गया है।इन दिनों लेवी वसूलने के साथ साथ घटना को अंजाम देने के लिए कृष्णा प्रेमिका को लेकर घूम रहा है।

गिरफ्तार उग्रवादी के मोबाइल से प्रेमिका के साथ कृष्णा उर्फ सुल्तान का फोटो मिला

गिरफ्तार उग्रवादी के मोबाइल से उग्रवादी सुल्तान और उसकी प्रेमिका का फोटो मिला है।जिसमें सुल्तान प्रेमिका के साथ जंगल मे फोटो खिंचवाया है।प्रेमिका के साथ जंगल में कई फोटो खिंचवाया है।बताया जाता है की सुल्तान जंगल मे प्रेमिका के साथ कई दिनों से था।

डीएसपी के नेतृत्व में सर्च अभियान

बताया जा रहा है कि सुल्तान और उसकी प्रेमिका के छुपे होने की सूचना पर खलारी डीएसपी के नेतृत्व में एसएसपी की स्पेशल टीम और बुढ़मू थाना की पुलिस के साथ सर्च अभियान चला रही है।पुलिस की माने तो कृष्णा गोप उर्फ सुल्तान और उसकी प्रेमिका सहित कई उग्रवादियों की घेराबंदी की है।जंगल इलाके के कई गांवो में भी अभियान चलाकर लोगों से जानकारी ली जा रही है।

गिरफ्तार उग्रवादी निकला कोरोना पॉजिटिव !

मिली जानकारी के अनुसार,गिरफ्तार उग्रवादी प्रकाश यादव को जेल भेजने से पहले जब भंडरा थाना पुलिस ने जांच करायी गई है तो कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।कोरोना पॉजिटिव होने से पुलिस को आशंका है कि सुल्तान और उसकी प्रेमिका सहित अन्य उग्रवादी भी कोरोना पॉजिटिव हो सकता है।इधर पुलिस की सर्च अभियान जारी है।