फेसबुक वाला प्यार:दो महीने के सोशल मीडिया के प्यार में चमोली घुमने का प्लान,स्टेशन से गायब हुई लड़की,आरोपी गिरफ्तार..

डेस्क टीम: चमौली जंक्शन पर पूर्वांचल एक्सप्रेस से दो अगस्त की रात उतरने वाली छात्रा को जीआरपी ने बरामद कर लिया है। उसे मंगलवार को मुजफ्फरपुर लाया।उसके साथ एक सीतामढ़ी के युवक को भी गिरफ्तार किया है।दोनों से जीआरपी पोस्ट पर गहनता से पूछताछ की।आज बुधवार को आरोपी युवक को पुलिस कोर्ट में पेश करेगी।वहीं छात्रा को कोर्ट में बयान दर्ज करायेगी। साथ ही मेडिकल जांच भी होगा।प्रारंभिक पूछताछ में छात्रा ने पुलिस को बताया कि वह कोलकाता से अपने परिजन के साथ सीवान स्थित अपने घर जा रही थी। इस दौरान वह मुजफ्फरपुर जंक्शन पर उतर गयी और प्लेटफॉर्म एक स्थित एसी लाउंज में बैठ गयी। करीब पांच घंटे बैठी रही।जैसे ही अंघेरा खत्म हुआ, वह इमलीचट्टी स्थित बस स्टैंड से बस पकड़ पटना चली गयी। वहां से पाटलिपुत्र-चंडीगढ़ एक्सप्रेस से हरिद्वार पहुंची। वहीं आरोपी युवक मिला। फिर दोनों वहां से बस से चमौली चले गये और वहीं साथ रहने लगे।चमौली पहुंचने तक दोनों एक-दूसरे से लगातार मोबाइल पर बातचीत करते रही।जंक्शन पर रुकने के दौरान जीआरपी के हवलदार ने छात्रा से पूछताछ की थी, लेकिन हवलदार उसके मंसूबे को भांप नहीं सका।

सीसीटीवी जांच में पकड़ गये दोनों

छात्रा के जंक्शन से लापता होने की शिकायत को जीआरपी ने गंभीरता से लिया।सीसीटीवी कैमरा खंगाला. छात्रा के ट्रेन से उतरने की पुष्टि होने के बाद जीआरपी प्रभारी दिनेश कुमार साहू ने तफ्तीश शुरू की। वैज्ञानिक जांच के दौरान पता चला कि दोनों उत्तराखंड के हरिद्वार के पास चमौली में हैं। इसके बाद आइओ प्रवीण कुमार रेल एसपी को सूचना देते हुए चमौली पहुंचे। वहां से छात्रा को बरामद कर लिया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

फेसबुक पर हुआ था प्यार

पुलिस को दोनों ने बताया कि फेसबुक पर एक-दूसरे से दोस्ती हुई।कुछ दिन बाद दोनों ने फोन नंबर आपस में लेनदेन किया। करीब दो माह की दोस्ती में ही एक साथ जीने मरने की कसम खायी और घर से दूर जाकर शादी करने की प्लांनिंग की।इस बीच छात्रा को सीवान आने का मौका मिला।इस दौरान वह ट्रेन से उतर कर उत्तराखंड चली गयी।

लैंड स्लाइड में चार घंटे तक फंसे रहे आइओ

बताया जाता है कि पुलिस ने रविवार को ही छात्रा को बरामद कर लिया था। हरिद्वार आने के लिए एक निजी सवारी से लौट रहे थे। इस बीच चमौली से कुछ दूरी पर भारी बारिश होने लगी। इस दौरान लैंड स्लाइड हो गया. इससे आवगमन ठप हो गया. करीब चार घंटे के बाद मलबा हटा और परिचालन शुरू हो सका।इस बीच सभी की सांसें अटकी रहीं।