जमशेदपुर:नाबालिग बेटी ने प्रेमी से करवा दी माँ बाप की हत्या,प्रेमी सहित गिऱफ्तार

जमशेदपुर।झारखण्ड के जमशेदपुर शहर के टेल्को थाना क्षेत्र के मनीफीट बस्ती में पति-पत्नी की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर लिया है।पुलिस ने हत्या के मामले में मृतक दंपति की नाबालिग बेटी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।इस मामले में एसएसपी ने बताया कि आधी रात के वक्त नाबालिग प्रेमिका को लेने उसका प्रेमी आया था।जिसका विरोध करने पर दोनों ने मिलकर घटना को अंजाम दिया है।बता दें 7 और 8 अगस्त की रात मनीफीट मंडल बस्ती में एक घर से पति पत्नी का शव बरामद किया गया था।दोनों की हत्या की गई थी। मृतक दंपती की नाबालिग बेटी गायब थी। वहीं पुलिस को घर से एक सुसाइड नोट मिला था, जिसमें नाबालिग बेटी के द्वारा लिखा गया था कि वह माँ पिता की मौत के बाद आत्महत्या करने जा रही है।इधर पुलिस ने छानबीन शुरू की तो जांच के दौरान पता चला कि नाबालिग द्वारा लिखा पत्र गुमराह करने के लिए लिखा गया है।उसके बाद सिटी एसपी के नेतृत्व में टीम अनुसंधान में जुट गई और 24 घंटे के अंदर हत्याकांड का खुलासा कर दिया है।

मंगलवार को एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि अपने माता-पिता की हत्या करने के लिये बेटी ने ही अपने प्रेमी को हथौड़ी दी थी।एसएसपी ने कहा कि घटना की रात दोनों ने घर से भागने की योजना बनायी थी। मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि मृतक दंपती भूपेंद्र और सबिता के पड़ोस में 35 वर्षीय सलित नामक युवक किराए पर रहता था।दंपती की 15 वर्षीय नाबालिग बेटी के साथ सलित की दोस्ती हो गई। कुछ दिनों बाद सलित बिरसानगर में अपना घर बनाकर चला गया था।वो नाबालिग लड़की से मिलने अक्सर आया करता था।

एसएसपी ने बताया कि घटना की रात नाबालिग बेटी अपनी माँ सविता के साथ सो रही थीपिता भूपेंद्र कुछ दूरी पर फर्श पर सो रहे थे। बेटी उस रात प्रेमी सलित कुमार के आने का इंतजार कर रही थी। जैसे ही सलित घर पर पहुंचा बेटी घर से भागने के लिये बिस्तर से उठकर बाहर निकलने लगी थी, अचानक पिता भूपेंद्र की आंख खुल गयी और उन्होंने दोनों का विरोध किया।इधर हो हंगामा होने पर माँ सबिता भी जाग गई और दरवाजा रोक कर खड़ी हो गई। मामला बिगड़ता देख नाबालिग बेटी ने ही सलित को हथौड़ी दी और उसने भूपेंद्र के सिर पर चला दी।जब मां ने विरोध करना चाहा तो सलित ने उसपर प्रेशर कुकर से हमला कर हत्या कर दी।घटना को अंजाम देने के बाद नाबालिग अपने प्रेमी की स्कूटी से बिरसानगर हरिओम नगर भागकर चले गये थे।

वहीं एसएसपी प्रभात कुमार ने साफ कहा कि सुसाइडल नोट के माध्यम से पुलिस को गुमराह करने का काम किया गया था। दोनों को गिरफ्तार किया गया है और न्यायिक हिरासत में उन्हें भेजा जा रहा है।