बिहार में आदमख़ोर कुत्तों का एनकाउंटर,मारा गया 16 कुत्ते…

–देश के विभिन्न हिस्सों में अपराधियों का एनकाउंटर होने की बात तो आपने सुनी होगी लेकिन बिहार बेगूसराय जिले में आदमखोर कुत्तों का एनकाउंटर शुरू हो गया है

बिहार के बेगूसराय जिले में प्रशासन के लाख कोशिश के बावजूद कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में आदमखोर कुत्तों का एनकाउंटर एकबार फिर से शुरू किया गया है।बीते एक हफ्ते में लगातार कुत्तों का महिला पर हो रहे हमला और जख्मी महिलाओं की मौत के बाद एक बार फिर पटना से शूटरों की टीम बुलाई गई है। शूटरों की टीम ने मंगलवार की शाम तक 16 कुत्तों का एनकाउंटर किया है।

खबर के अनुसार,बछवाड़ा थाना क्षेत्र में कुत्तों के आतंक को देखते हुए एकबार फिर वन एवं पर्यावरण विभाग पटना की टीम मंगलवार को बछवाड़ा पहुंची। इसके बाद शूटरों की टीम ने चार पंचायत के बहियार में 16 आदमखोर कुत्तों को मार गिराया।

बताया जाता है कि आवारा कुत्तों के आतंक से आम लोगों की सुरक्षा को लेकर डीएम रोशन कुशवाहा के निर्देश पर टीम को बुलाई गई है। वन एवं पर्यावरण विभाग पटना के आखेटक शक्ति कुमार ने अपने टीम के साथ स्थानीय थाना की मदद से कुत्तों को मारने का ऑपरेशन एक बार फिर से शुरू किया है। इस ऑपरेशन में बछवाड़ा,कादराबाद, अरबा,भिखमचक एवं रानी पंचायत के बहियार पहुंचकर आदमखोर कुत्तों को बहियार में खोज खोजकर करीब 16 आवारा कुत्तों को मार गिराया गया है।

3 दिन में छह लोगों को कुत्ते ने काटा:
वहीं स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा भी वन एवं पर्यावरण की आखेटक टीम को आवारा कुत्ता खोजने में मदद किया जा रहा है। बता दें कि जिले में आवारा कुत्तों के द्वारा साल 2022 में करीब 10 लोगों को नोच नोच कर मार दिया गया है। वहीं नए साल 2023 में भी तीन दिन के अंदर 6 लोगों को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया है। इससे पहले 23 दिसंबर को पटना से पहुंची टीम ने 12 आदमखोर कुत्तों को एनकाउंटर किया था। अब एक बार फिर से टीम पहुंचने के बाद लोगों की उम्मीद बढ़ गई है। इस बार आदमखोर कुत्तों का सफाया हो जाएगा। मंगलवार को भी कुत्तों ने अलग अलग जगहों पर 3 महिलाओं को नोच नोच कर घायल कर दिया था।