Ranchi:आठवीं की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म,दो आरोपी गिरफ्तार,मामला रफा-दफा करने के लिए आरोपियों ने पैसों का प्रलोभन दिया

राँची।जिले के चान्हो थाना क्षेत्र में एक नाबालिग छात्रा ( 8वीं कक्षा) से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इस मामले को लेकर पीड़िता की ओर से मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज कराये जाने के बाद चान्हो थाना पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए सामुहिक दुष्कर्म के दो आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है,जबकि तीसरा आरोपी फरार है। इसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है। बताया जा रहा है कि सामूहिक दुष्कर्म के बाद आरोपियों ने पीड़िता को धमकी दी थी कि किसी को बताने पर वे पूरे परिवार को जान से मार देंगे।इसके बाद मामले को रफा-दफा करने को लेकर उन्होंने पैसे का प्रलोभन भी दिया था।

क्या है मामला
पीड़िता द्वारा दर्ज करायी गयी प्राथमिकी के अनुसार 8वीं कक्षा में पढ़ रही छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना बीते 26 दिसंबर को घटी थी।पीड़िता के अनुसार उस दिन शाम को पीड़िता अकेले ही घर से आधा किलोमीटर दूर स्थित एक दुकान में सामान खरीदने गयी थी।दुकान से वापस लौटने के क्रम में रास्ते में आरोपी युवक पकड़कर उसे पास के खेत में ले गये थे और उसके साथ जबरदस्ती। सामूहिक दुष्कर्म किया था। दुष्कर्म के बाद आरोपियों ने पीड़िता को घटना के संबंध में किसी को बताने पर पूरे परिवार को जान से मार देने की धमकी दी थी।

मिली जानकारी के मुताबिक,पीड़िता के पिता की मृत्यु हो चुकी है।इसके चलते डर से वह दो-तीन दिन चुप रही। इसके बाद उसने अपने साथ हुए हादसे की जानकारी अपनी माँ को दी।बताया जा रहा है कि माँ के द्वारा घटना को लेकर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराये जाने की तैयारी की।इसी बीच जानकारी मिलने पर आरोपियों द्वारा मामले को रफा-दफा कर लेने का सामाजिक दबाव बनाया गया था और पैसों का प्रलोभन भी दिया था, लेकिन बात नहीं बनी और पीड़िता की माँ ने सामूहिक दुष्कर्म की इस घटना को लेकर मंगलवार को चान्हो थाना में तीनों युवकों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी।

इधर थाना प्रभारी रंजय कुमार ने बताया कि सामुहिक दुष्कर्म के तीनों में से दो आरोपियों रमेश उरांव व नवीन उरांव को गिरफ़्तार कर लिया गया है,जबकि प्रमोद उरांव फरार है।इसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस छापामारी कर रही है।मामले की आगे की छानबीन और कार्रवाई जारी है।