Bihar:पटना में जिसे शादी के मंडप से दबोच कर लूटी थी बिहार पुलिस ने वाहवाही,अब पुलिस के चंगुल से फरार हो गया वो मोस्ट वांटेड अपराधी..

-बिहार पुलिस की STF ने जिस कुख्यात अपराधी के लिए अपने समूचे नेटवर्क को एक कर दिया था। जिस अपराधी को STF ने कड़ी मेहनत करके दबोचा था वो बिहार पुलिस की लापरवाही से ही नेपाल फरार हो गया है।

-बिहार पुलिस मुंह ताकते रह गई और 50 हजार का इनामी और मोस्ट वांटेड अपराधी तीन दिन में ही जमानत लेकर फरार हो गया।

-जिसे पकड़ने के लिए बिहार पुलिस की STF यानि स्पेशल टास्क फोर्स को नाको चने चबाने पड़े थे

-जिसे पकड़ने के लिए STF ने अपने सारी ताकत झोंक दी थी, वो कुख्यात अपराधी पकड़े जाने के बाद आराम से जमानत लेकर गायब हो गया।

बिहार।राजधानी पटना के खूंखार अपराधी को पुलिस ने शादी के मंडप से दबोचा था उस समय जिस समय हल्दी लगा दूल्हा बनने की थी तैयारी था इनामी अपराधी रवि गोप।अब पटना पुलिस के अफसर देखते रह गए और पचास हजार का इनामी रवि गोप सिर्फ तीन दिनों में ही कोर्ट से रेगुलर बेल लेकर जेल से छूट गया। पटना पुलिस को भी ये तब मालूम हुआ जब मोस्ट वांटेड रवि गोप जेल से निकलने के बाद फरार हो गया और पुलिस हाथ मलती रह गयी।

सूत्रों के मुताबिक जेल से छूटते के बाद पटना का कुख्यात अपराधी रवि गोप नेपाल भाग गया है। देरी करने के बाद अब पुलिस उस तक पहुंचने के कोशिश में जुट गई है। वहीं बेऊर सह फुलवारीशरीफ जेल अधीक्षक सत्येंद्र कुमार सिंह का कहना है कि उन्हें प्रोडक्शन वारंट नहीं मिला था। कोर्ट की दी गई जमानत के बाद ही उसे जेल से रिहा किया गया।इधर एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार से रवि गोप को चार दिनों के भीतर ही ज़मानत मिलने पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने यही बताया कि पूरे मामले में किस स्तर पर चूक हुई है, इसकी रिपोर्ट सिटी एसपी वेस्ट से मांगी गई है।

उधर,आईजी रेंज संजय सिंह ने बताया कि जमानत पर रवि गोप रिहा हुआ है। पूरे मामले में किस स्तर पर चूक हुई है, इसकी रिपोर्ट सिटी एसपी वेस्ट से मांगी गई है।

रिमांड के लिए पुलिस ने कोर्ट में अर्जी ही नहीं दी थी

रवि गोप के एक केस में जेल भेजने के बाद दूसरे केस में रिमांड के लिए कोर्ट में पुलिस ने अर्जी दी ही नहीं। किसी और आपराधिक मामले में प्रोडक्शन वारंट नहीं रहने से रवि गोप फुलवारी जेल से आसानी से छूट गया। बता दें एसटीएफ और पटना पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन चला कर दीघा के रवि गोप को अथमलगोला थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उसे तब पकड़ा था जब वह गुपचुप तरीके से शादी कर रहा था। पुलिस ने उसे मंडप से गिरफ्तार किया और रंगदारी के एक आपराधिक मामले में कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने रवि गोप को न्यायिक हिरासत में लेते हुए फुलवारी जेल भेज दिया था। इस कांड के सूचक से समझौते के आधार पर एसीजेएम ने आरोपी रवि गोप को जमानत दी।

6 दिसंबर को STF ने रवि गोप को दबोचा था

6 दिसंबर को ही बिहार पुलिस की STF ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पटना के कुख्यात और खूंखार अपराधी रवि गोप को शादी के मंडप से ही दबोच लिया था। रवि गोप पुलिस की तरफ से 50 हजार का इनामी अपराधी है। STF की विशेष टीम ने रवि गोप को अथमलगोला से गिरफ्तार किया था। रवि गोप पटना से दूर एक गांव में शादी रचाने की तैयारी कर रहा था। उसे हल्दी भी लग चुकी थे लेकिन STF ने उसके तमाम प्लान पर पानी फेर दिया।

ऐसे हुई थी कुख्यात की गिरफ्तारी

रवि गोप ने फरारी की तरह ही अपनी शादी का प्लान भी काफी गुप्त तरीके से फिक्स किया था। लड़की वालों को भी रवि की आपराधिक छवि के बारे में पूरी जानकारी थी इसीलिए पटना के ग्रामीण इलाके अथमलगोला में चुपचाप इसकी तैयारी कर ली गई। लेकिन किसी तरह से स्पेशल टास्क फोर्स को इसकी भनक लग गई। 6 दिसंबर को अचानक छापेमारी के दौरान कुख्यात रवि गोप को टीम ने शादी के मंडप से ही धर दबोचा था।

सौजन्य;N S