Ranchi:एसएसपी को मिली गुप्त सूचना पर पिठौरिया थाना पुलिस ने कारवाई करते हुए,पीएलएफआई के जोनल कमांडर को देशी कट्टा और गोली के साथ किया गिरफ्तार

राँची।कारोबारी के घर गोलीबारी करने से पहले पीएलएफआई का जोनल कमांडर गिरफ्तार हो गया है।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पिठोरिया थाना की पुलिस ने कारवाई की है।जिसमें पीएलएफआई का जोनल कमांडर योगेश कुमार यादव उर्फ सुभाष गोप गिरफ्तार किया गया। मौके कर पुलिस ने सुभाष के पास से एक देशी कट्टा,तीन गोली, और पीएलएफआई का पर्चा समेत कई अन्य सामान बरामद किया है।

बताया गया कि एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी किसी घटना को अंजाम देने के लिए शहर में आने वाले हैं।सूचना मिलने के बाद एसएसपी के निर्देश पर पिठोरिया थाना के दरोगा विनय कुमार यादव और अखिलेश कुमार ने पुलिस टीम के साथ वाहन चेकिंग अभियान चलाया. इसी दौरान पिठोरिया चौक पर ऑटो से एक व्यक्ति उतरकर तेजी से भागने लगा।जिसे दौड़ा कर पुलिस की टीम ने पकड़ लिया।पकड़ाये व्यक्ति ने अपना नाम योगेश कुमार बताया और पूछताछ के क्रम में खुद पीएलएफआई का जोनल कमांडर बताया।

मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार हुए उग्रवादी से पूछताछ को दौरान उसने पुलिस को बताया कि वो पिछले 2 वर्षों से पीएलएफआई संगठन के चरण कमांडर के पद पर कार्य कर रहा है।वर्तमान में संगठन के सुप्रीमो दिनेश गोप और अवधेश उर्फ चूहा के द्वारा हजारीबाग क्षेत्र के बड़े-बड़े ठेकेदारों का मोबाइल नंबर उपलब्ध कराने का निर्देश प्राप्त हुआ था।जिसमें से कुछ ठेकेदार का नंबर इनके द्वारा उपलब्ध भी करवाए गए थे. इसी दौरान पिठौरिया और कांके के बीच कारोबारी को डराने और धमकाने के लिए उसके घर पर गोलीबारी और संगठन का पर्चा फेंक कर क्षेत्र में दहशत पैदा करने का निर्देश अवधेश और चूहा के द्वारा दिया गया था।इसी को लेकर उग्रवादी रेकी कर रहा था लेकिन इससे पहले पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।