गिरिडीह:पटना के दो व्यवसायी को बकाया रकम लेने बुलाया और अपहरण कर लिया,फिरौती के डेढ़ लाख रुपये मांग की,पुलिस ने दोनों कारोबारी को सकुशल बरामद किया,एक गिरफ्तार

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले की जमुआ थाना की पुलिस ने पटना निवासी अपहृत दो कारोबारियों को गिरिडीह बस पड़ाव के समीप से बरामद कर लिया है। इन दोनों का अपहरण पचंबा के खुट्टा टोला से किया गया था। बताया गया कि दोनों पटना के हाथीदह निवासी परमजीत कुमार और सोनू कुमार हैं। दोनों को बरामद करने के साथ ही पुलिस ने इस क्रम में अपहरण के एक आरोपी नीरज मंडल को द्वारपहरी से  गिरफ्तार किया है। वह पचंबा के खरियोडीह गांव का रहने वाला है। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है।

क्या है मामला

पटना में हाथीदह के सोनू और परमजीत व्यवसाय के हिसाब-किताब के सिलसिले में गिरिडीह पहुंचे थे। इसी दाैरान शुक्रवार की शाम अगवा कर लिया गया।बताया कि परमजीत और सोनू दोनों को कारोबार के पैसे की लेन देने के लिए गिरिडीह बुलाया गया था। इसके बाद दोनों को खुट्टा गांव से गुड्डू, शीनू व नीरज ने मिलकर अपहरण कर लिया था।सूचना मिलते ही पुलिस ने रविवार की शाम दोनों को पुलिस ने मुक्त करा लिया। और एक आरोपी को दबोचा।इस सम्बंध में जमुआ के इंस्पेक्टर नवीन कुमार सिंह ने बताया कि अपहर्ताओं ने अपहृत कारोबारियों से फिरौती के रूप में डेढ़ लाख रुपये की मांग की थी। इसके बाद अपहृतों के परिजनों ने जमुआ थाने में इसकी सूचना देते हुए उनकी सकुशल बरामदगी की गुहार लगाई थी।जमुआ पुलिस ने पचंबा थाने की पुलिस के सहयोग से दोनों अपहृत कारोबारियों को बरामद किया। दो अन्य आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। उन्हें दबोचने के लिए पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है। दोनों पचंबा थाना क्षेत्र के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं।