Ranchi:वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने हथियार के साथ दो लोगों को किया गिरफ्तार,देशी कट्टा,देशी पिस्टल और गोली बरामद

राँची।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर राँची पुलिस जिले में अपने स्तर से जांच अभियान चला रही है।इसी जांच अभियान के तहत नामकुम थाना क्षेत्र में हथियार के साथ दो अपराधी गिरफ्तार किया है।बताया गया कि एसएसपी के निर्देश पर नामकुम थाना क्षेत्र में जांच अभियान चलाया जा रहा था।इसी जांच अभियान में नामकुम प्रभारी सह इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार के नेतृत्व में नामकुम थाना पुलिस ने शुक्रवार देर शाम को नामकुम थाना क्षेत्र के करमटोली पुल के पास वाहन चेकिंग लगाया गया,वाहन चेकिंग के दौरान एक पल्सर मोटरसाईकिल पर सवार दो संदिग्ध व्यक्ति वाहन चेकिग दल को चकमा देकर भागने का प्रयास किये।जिसे पुलिस बल के द्वारा करमटोली पुल के पास मोटरसाईकिल सवार दोनो व्यक्ति को पकड़ लिया गया।

पकड़े गये दोनो व्यक्ति का नाम पता पुछने पर कुणाल सिंह उर्फ केडी उम्र 26 वर्ष पिता स्वर्गीय सुशील सिंह,हटिया जोजो बसा,रोड नियर गुरूद्वारा,थाना जगरनाथपुर एवं सुमित मिंज उम्र -28 वर्ष पिता इंदर मिंज, सिंह मोड़,लटमा रोड,थाना जगरनाथपुर,जिला राँची बताये। पुलिस द्वारा तलाशी लेने पर कुणाल सिंह के पास से एक सिंगल शॉट देशी कटटा जिसमे 8एमएम कैलीवर का गोली लोड अवस्था में एवं सुमित मिंज के पास एक 7.65 एमएम का देशी पिस्तौल जिसके मैगजीन में तीन 7.65 एमएम का गोली लोड अवस्था मे तथा पॉकेट से एक 7.65 एमएम का खोखा पाया गया।जिसे विधिवत जप्त किया गया तथा अवैध हथियार एवं गोली रखने के आरोप में दोनो अभियुक्तों को विधिवत गिरफतार किया गया।हथियार और बाइक जब्त किया गया है।

छापामारी दलःपुनि सह थाना प्रभारी,नामकुम श्री प्रवीण कुमार,पुअनि अनिमेष शान्तिकारी,सअनि लाल मोहर पाण्डेय एवं नामकुम थाना के सशस्त्र बल शामिल थे।

बता दें कि 15 अगस्त को लेकर राजधानी को हाई अलर्ट पर रखा गया है। शहर के हर चौक चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस वाहन की जांच कर रहे हैं।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने सभी थाना प्रभारी और बीट पुलिस को यह निर्देश दिया गया है कि जिले में गहनता से जांच अभियान चलाएं।