सड़क दुर्घटना में धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश-8 उत्तम आनंद की मौत

धनबाद।धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश 8 उत्तमआनंद का निधन हो गया है।जानकारी के मुताबिक रोज की तरह वे मॉर्निंग वॉक करने अपने आवास से गल्फ ग्रांउड जा रहे थे।इसी दौरान रणधीर वर्मा चौक के आगे जज कॉलोनी मोड पर एक चार पहिया वाहन ने उन्हें जोरदार टक्कर मारी दी।जिसके बाद तुरंत उन्हें SNMMCH ले जाया गया।जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर धनबाद के प्रधान जिला न्यायधीश और मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी समेत जिले के तमाम न्यायिक पदाधिकारी एसएनएमसीएच पहुंचे।

न्यायाधीश उत्तम आनंद चर्चित रंजय हत्याकांड की सुनवाई कर रहे थे।रंजय सिंह धनबाद के बाहुबली नेता और झरिया के पूर्व विधायक संजीव सिंह के काफी करीबी माने जाते थे।कुछ दिन पूर्व ही शूटर अभिनव सिंह व अमन के गुर्गे रवि ठाकुर की जमानत याचिका इन्होंने खारिज कर दी थी। धनबाद बार एसोसिएशन के द्वारा निर्मित पत्र में न्यायाधीश उत्तम आनंद की मृत्यु के कारण बार एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को रद्द करने की सूचना जारी की गई है।

हीरापुर बिजली ऑफिस के सामने सड़क दुर्घटना में जज साहब की मौत

बुधवार की सुबह 5:00 बजे के करीब हीरापुर सब स्टेशन के सामने सड़क दुर्घटना में एक जज साहब की मौत हो गई। एडीजे 8 के न्यायधीश उत्तम आनंद सुबह-सुबह टहलने निकले थे। तभी किसी वाहन की चपेट में आकर जख्मी हो गए। सड़क पर तड़पता देख पवन पांडे नामक एक राहगीर उन्हें जख्मी हालत में एस एनएमसीएच में भेजा। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। शुरुआत में मृतक की पहचान नहीं हो पाई थी। कुछ लोग मृतक को पुलिस लाइन का जवान समझ बैठे थे। पुलिस महकमा भी आई। पुलिस मेंस एसोसिएशन के पदाधिकारी अस्पताल तक पहुंच गए। मृतक सिपाही नहीं जब इसकी पहचान हुई तो उन्हें तो राहत मिली पर बाद में जब यह जानकारी हुई कि मृतक कोई आम राहगीर नहीं बल्कि जज साहब थे। इधर मॉर्निंग वॉक कर 7:00 बजे सुबह तक जज साहब जब घर नहीं लौटे। तो उनके परिजन भी खोजबीन में जुट गए थे। परिजनों ने इसकी थाना में भी शिकायत की। पूरा पुलिस महकमा सकते में आ गया। सभी जज साहब की खोज में जुट गए। इसी बीच धनबाद थाना को सूचना मिली कि एसएनएमसीएच में जिस अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है वही उत्तम आनंद है। दरअसल जज साहब के बॉडीगार्ड ने ही उनकी पहचान की। फिलहाल पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराने में जुटी है।