उत्तरप्रदेश:भीषण सड़क हादसे में 18 मजदूरों की मौत,एक दर्जन से ज्यादा घायल,ट्रक ने बिहार जा रही बस को मारी टक्कर

झारखण्ड न्यूज, राँची

लखनऊ।उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में मंगलवार देर रात हुए एक भीषण सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई। इस दुर्घटना में कई लोग घायल है और उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार हाइवे पर बस को ट्रक ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। ये डबल डेकर बस थी।

वही, लखनऊ जोन के एडीजी सत्या नारायण सबत ने बताया, ‘बाराबंकी में राम स्नेही घाट के पास देर रात ट्रक ने बस को टक्कर मारी। इसमें करीब 18 लोगों की मौत हुई है और कई घायल हैं। 19 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है। बस ने नीचे फंसे शवों को निकालने का काम जारी है।’

अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार बस हरियाणा से के पलवल से बिहार जा रही थी। इसमें करीब 140 यात्री सवार थे। बस का एक्सल टूटने की वजह से इसे ढाबे के पास खड़ा किया गया था। इसी दौरान पीछे से आ रही तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। बस में कई मजदूर सवार थे जो बिहार में अपने घर की ओर लौट रहे थे। 18 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। इसमें और इजाफा होने की अभी आशंका है।

वहीं, पीटीआई ने पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया है कि ये एक निजी बस थी। बस ‘एक्सेल’ टूट जाने की वजह से सड़क किनारे खड़ी थी। बस के ठीक होने में देर लगने की बात बताए जाने पर यात्री बस से बाहर निकल आए थे और कुछ लोग बस के आगे सड़क पर लेटे भी हुए थे।

इसी दौरान पंजाब से बिहार जा रहा एक ट्रक अनियंत्रित होकर बस से जा टकराया। सूत्रों ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजे दिया गया है और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में से आठ की हालत गंभीर थी, इसलिए उन्हें इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया है।