Ranchi:लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए 93 जगहों पर की गई पुलिस की प्रतिनियुक्ति।

राँची।कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने पूरे झारखण्ड में गुरुवार 22 अप्रैल की सुबह छह बजे से 29 अप्रैल की सुबह छह बजे तक के लिए लॉकडाउन लगा दिया है. सरकार ने इसे स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का नाम दिया है।और सभी को इसका अनुपालन करने को कहा है।लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने निर्देश पर राजधानी राँची के 93 जगहों पर अतिरिक्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है. एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया है कि लॉकडाउन के प्रावधान का अनुपालन सख्ती से कराएं।

जानिए कहां कहां की गई है पुलिस की प्रतिनियुक्ति:

कचहरी चौक से सही चौक, शहीद चौक से सर्जना चौक, सजना चौक से डेली मार्केट थाना, डेली मार्केट थाना से अंजुमन प्लाजा, अंजुमन प्लाजा से होटल द केन, होटल द केन से एकरा मस्जिद, एकरा मस्जिद से सुजाता चौक, सुजाता चौक से कडरू मोड़, कडरू मोड़ से राजेंद्र चौक, राजेंद्र चौक से मेकॉन चौक, मेकॉन चौक से डोरंडा चौक, डोरंडा चौक से आईलेक्स सिनेमा हॉल, आईलेक्स सिनेमा हॉल से हिनू चौक, हिनू चौक से बिरसा चौक, बिरसा चौक से सेटेलाइट चौक, सेटेलाइट चौक से डिबडीह पूल, डिबडीह पूल से अरगोड़ा चौक, अरगोड़ा चौक से हरमू चौक, हरमू चौक से मुक्तिधाम, मुक्तिधाम से किशोरगंज चौक, किशोरगंज चौक से शनि मंदिर चौक , शनि मंदिर चौक से न्यू मार्केट चौक, न्यू मार्केट चौक से कचहरी चौक, कचहरी चौक से ईस्ट जेल रोड ,ईस्ट जेल रोड से देबुका नर्सिंग होम मोड़, देबुका नर्सिंग होम मोड़ से लालपुर चौक, लालपुर चौक से डांगराटोली चौक, डांगराटोली चौक से पुरुलिया रोड होते गुदरी रोड चौक, गुदड़ी चौक से सर्जना चौक, फिरयालाल चौक से प्लाजा चौक, प्लाजा चौक से लालपुर चौक, प्लाजा चौक से न्यूक्लियस मॉल, जेल मोड़ से फिरायालाल चौक, डेली मार्केट से चर्च रोड होते कर्बला चौक, कर्बला चौक से बहु बाजार चौक, बहु बाजार चौक से केएफसी चौक, केएफसी चौक से सुजाता चौक , केएफसी चौक से रांची रेलवे स्टेशन, रांची रेलवे स्टेशन से ओवरब्रिज मैन रोड, कडरू मोड़ से हज हाउस, सहजानंद चौक से अरगोड़ा कडरू रोड, अरगोड़ा चौक से पुंदाग ओपी, पुनदाग ओपी से कटहल मोड़, कडरू ओवरब्रिज से देवेंद्र मांझी चौक, राँची रेलवे स्टेशन से अपर चुटिया और लोअर बाजार चुटिया मार्केट, बहु बाजार चौक से कांटा टोली चौक, कांटाटोली चौक से नामकुम ओवरब्रिज, कांटाटोली चौक से कोकर चौक, कोकर चौक से लालपुर चौक, कोकर चौक से खेलगांव मोड, खेलगांव मोड़ से बूटी मोड़, बडगाई मोड़ से रिम्स चौक, रिम्स चौक से करमटोली चौक, करमटोली चौक से साइंस सेंटर, दिव्यान मोड़ से कुसुम बिहार होते रिम्स तक, करम टोली चौक से रणधीर वर्मा चौक रणधीर वर्मा चौक से जाकिर हुसैन पार्क, एसएसपी आवास से मोराबादी मैदान होते एटीआई मोड़ और राम मंदिर चौक तक, न्यू मार्केट चौक से रामविलास पेट्रोल पंप, रामविलास पेट्रोल पंप से पिस्का मोड़, पिस्का मोड़ से आईटीआई बस स्टैंड, आईटीआई बस स्टैंड से कटहल मोड़, कटहल मोड़ से दलादली चौक, दलादली चौक से सिमलिया चौक, सिमलिया चौक से काठीटांड़ तक, सिमलिया चौक से तिलता चौक, तिलता चौक से पंडरा ओपी, पंडरा ओपी से पिस्का मोड़, तिलता चौक से नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी से कांके चौक, कांके चौक से गांधीनगर, गांधीनगर से रिलायंस मार्ट, रिलायंस मार्ट से हॉटलिप्स चौक, हिनू चौक से एयरपोर्ट ,बिरसा चौक से सिंह मोड ,सिंह मोड़ से तुपुदाना चौक, बिरसा चौक से धुर्वा गोल चक्कर, धुर्वा गोल चक्कर से पुलिस मुख्यालय, धुर्वा गोलचक्कर से धुर्वा बस स्टैंड, शहीद मैदान चौक से जेएससीए स्टेडियम ,बिरसा चौक से हटिया स्टेशन, एजी मोड़ से सेटेलाइट चौक ,कोतवाली थाना से बड़ा तालाब होते किशोरगंज तक, अपर बाजार उसके आसपास के क्षेत्र और लेक रोड और उसके आसपास के क्षेत्रों में पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है.

कहीं भी आने जाने के लिए ठाेस कारण बताना हाेगा:

काेराेना के बढ़ते संक्रमण काे देखते हुए राज्य सरकार की ओर से घाेषित स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह जिले में गुरुवार से प्रभावी हाे गया है और 29 अप्रैल शाम छह बजे तक रहेगा. इस दौरान बाजाराें में सैलून, स्पाॅ, कपड़ा दुकान, मोबाइल दुकान, घड़ी दुकान बंद रहेंगी. बाकी सभी दुकानें रात आठ बजे बंद हाे जाएंगी. सड़कों पर बिना जरूरी घूमते पकड़े जाने पर 500 रुपए जुर्माना वसूला जाएगा. कहीं भी आने जाने के लिए ठाेस कारण बताना हाेगा. साथ ही पुलिस के समक्ष इसका प्रमाण भी प्रस्तुत करना होगा.

राेड पर बेवजह घूमने वाले युवाओं पर पुलिस की विशेष नजर:

राेड पर बेवजह घूमने वाले युवाओं पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी. बिना मास्क व साेशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने पर उनसे 500-500 रुपए यानी 1000 रुपए फाइन वसूला जाएगा. इसको लेकर एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने जिले के सभी डीएसपी, थाना प्रभारी को ब्रीफिंग किए. सुरक्षा सप्ताह के दाैरान सरकार की ओर से जारी निर्देशाें (एसओपी) का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया है।