धनबाद:मध्य विद्यालय नयाडीह कुसुंडा धनबाद-1 की सहायक शिक्षिका का निधन,असामयिक निधन से अखिल झारखण्ड प्राथमिक शिक्षक संघ समेत धनबाद के शिक्षकों में शोक की लहर है

धनबाद।जिले में शिक्षा जगत के लिए मंगलवार का दिन दुखद रहा।सुबह मध्य विद्यालय नयाडीह कुसुंडा धनबाद-1 की सहायक शिक्षिका मधुलता कुमारी का निधन हो गया। मधुलता का इलाज रिम्स राँची में चल रहा था। इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।उनके असामयिक निधन से अखिल झारखण्ड प्राथमिक शिक्षक संघ समेत धनबाद के शिक्षकों में शोक की लहर है। संघ के अध्यक्ष संजय कुमार और महासचिव नंदकिशोर सिंह ने बताया कि मधुलिता बेहद सौम्य और मृदुभाषी की शिक्षिका थीं। बच्चों को नए तरीके से शिक्षा देने को लेकर हमेशा चर्चा चर्चा में रहीं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति एवं परिवार के लोगों को इस असहनीय पीड़ा व विपदा को सहने की शक्ति प्रदान करें।

मधुलिका की बहाली 2015 दिसंबर में हुई थी। इस लिहाज से अभी बहुत ज्यादा दिन इनको शिक्षण क्षेत्र में आए हुए नहीं हुआ था। मूल रूप से औरंगाबाद की रहने वाली मधुलिता धनसार में किराए का कमरा लेकर पति के साथ रह रही थीं। शिक्षक संघ का कहना है कि कुछ वर्ष पहले पहले बच्चे की डिलीवरी के समय समस्या शुरू हो गई थी। इसके बाद से इनकी तबीयत बिगड़ती चली गई।

सुरूंगा मध्य विद्यालय बलियापुर के शिक्षक को ब्रेन हेमरेज:

दूसरी ओर मंगलवार की ही सुबह आठ बजे सुरूंगा मध्य विद्यालय बलियापुर के शिक्षक सिया शरण दास को ब्रेन हेमरेज हो गया। साथी शिक्षकों ने बताया कि उनके नाक और मुंह से पूरा ब्लड आने लगा है। तुरंत उन्हें एंबुलेंस से ले जाकर जालान हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। सहयोगी शिक्षकों ने मित्रों से उनके मदद की गुहार लगाई है।