लॉकडाउन पर PM के समर्थन में क्रिकेट दिग्गज, कहा- कोरोना खत्म करने का ये आखिरी चांस

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए देशभर में 21 दिनों के लॉकडाउन के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा का समर्थन किया है. अन्य भारतीय क्रिकेटरों के अलावा बीसीसीआई अध्यक्ष ने भी देशवासियों से अपने घरों में रहने की अपील दोहराई है.

विराट कोहली ने अपने ट्विटर हैंडल पर क्रमश: हिंदी और अंग्रेजी में लिखा, ‘जैसा कि हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री @NarendraModi जी ने घोषणा की है, पूरा देश अगले 21 दिनों के लिए आधी रात से लॉकडाउन में जा रहा है. मेरा अनुरोध एक ही रहेगा, कृपया घर पर मौजूद रहें. #DocialDistancing ही कोविड 19 का एकमात्र इलाज है.

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी सभी से घर में रहने का आग्रह किया और कहा कि दुनियाभर के नागरिकों को उनकी सरकार की बातों को सुनना चाहिए. गांगुली ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘चलो इसे साथ मिलकर लड़ते हैं. हम इस पर काबू पा लेंगे. समझदार बनो और चीजों की कोशिश मत करो. सरकार का कहना सुनो.’

भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी इस कदम के समर्थन में ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ‘3 हफ्ते तक भारतवासी घर पर ही रहें. मैं फिर से कह रहा हूं अगले 3 हफ्ते में बरती गई गैर जिम्मेदारी 2 दशकों पर भारी पड़ेगी. बहुत बढ़िया @narendramodi जी! अब आइए हम विलाप करने के बजाय निर्देशों का पालन करें और अपनी राय दें.

अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने अंग्रेजी, हिंदी और तमिल में ट्वीट किया ‘ये 21 दिन हमारे जीवन के सबसे महत्वपूर्ण दिन हो सकते हैं… एक व्यक्ति और एक देश के रूप में… तो कृपया जिम्मेदार नागरिक बनें… इस कोरोना को रोकने के लिए हमारे पास एक ही मौका है!