लॉकडाउन के अनुपालन के लिए गढ़वा डीसी ने दिए कई सख्त निर्देश

अमित कुमार सिंह, गढ़वा। लॉकडाउन के अनुपालन के मद्देनजर उपायुक्त ने की वाहनों की जांच… दिए कई महत्वपूर्ण निर्देश। बिना कारण निजी वाहन व बाइक से परिचालन करने वालों के विरुद्ध भी किया जाएगा कार्रवाई। बीमार व्यक्ति के साथ मात्र एक सहयोगी के जाने की अनुमति, बच्चे के बीमार होने पर जा सकते हैं.. माता व पिता दोनों। निजी वाहन में 2 से ज्यादा व्यक्ति होने पर वाहन चालक और मालिक के विरुद्ध किया जाएगा FIR।

आज लॉकडाउन के अनुपालन को लेकर सड़कों पर वाहनों की चेकिंग उपायुक्त गढ़वा हर्ष मंगला द्वारा की गई। मौके पर पाया गया कि कई वाणिज्यिक वाहन गैर अनिवार्य सेवाओं के अलावा रास्ते पर जा रहे है। साथ ही निजी वाहन भी बेरोकटोक जा रहे हैं। अधिकांश वाहनों में बीमार व्यक्ति का कारण बताया गया लेकिन हैरानी की बात है कि कई ऐसे वाहनों में बीमार एक था और सवारी 6-7। स्वतः स्पष्ट है कि बीमारी के आड़ में अनाधिकृत व्यक्ति भी इधर से उधर घूम रहे है। आज लगभग 15-20 वाहनों को थाना के सुपुर्द किया गया। अब के बाद निजी वाहन भी और बाइक भी बिना कारण के चलते पाय गए तो मजबूरी में उनके विरुद्ध कार्यवाही करनी पड़ेगी।

वास्तविक रूप से पीड़ित लोगों को अनावश्यक परेशानी न उठानी पड़े, अतः अन्य लोग लॉक डाउन का पालन करें। बीमार व्यक्ति के साथ अधिकतम 1 ही सहयोगी जाए। बीमार बच्चे के साथ माता पिता 2 को जाने की अनुमति है। निजी वाहन में 2 लोगों से ज्यादा पर वाहन चालक और मालिक के विरुद्ध FIR किया जाएगा। वाणिज्यिक वाहन और बाइक चालक अगर परिचालन के योग्य नहीं पाए गए या परिचालन को जस्टिफाई नहीं कर पाए तो थाना में जब्त किया जाएगा। ऐसा आदेश सभी थानों और अनुमंडल कार्यालयों को दे दिया गया है।

गढ़वा डीसी खुद निकल गय निरीक्षण करने

गढ़वा डीसी हर्ष मंगला खुद निकल गए जिले का निरिक्षण करने, उन्होंने मालवाहक गाड़ी को खुद पकड़ा, गढ़वा जिले मे लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए उन्होंने लोगो से अपील की की बिना काम घर से बाहर ना निकले सरकार के नियमों का पालन करें !