पटना के बाद राँची के एक मस्जिद से मिले 11 विदेशी नागरिक

राँची। जहां पूरा देश कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट पर है तो वही झारखण्ड को लॉकडाउन कर दिया गया है तो वही दुसरी तरफ विदेश से आए 11 विदेशी मुस्लिम तमाड़ के रणगांव के पास एक मस्जिद में रुके थे। इसकी सूचना बुंडू डीएसपी अजय कुमार को मिली।सूचना मिलने पर डीएसपी बुंडू ने सत्यापन हेतु तमाड़ थाना को रणगांव भेजा साथ में बीडीओ थे वहां मस्जिद में 11 विदेशी मिले।जिसके बाद सभी को क्वारनटाइन के लिए मुसाबनी ट्रेनिंग स्कूल भेजा गया।

सभी लोगो को पुलिस ने भेजा मुसाबनी ट्रेनिंग स्कूल:-

मस्जिद में रुके 11 विदेशी मुस्लिम को पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद सभी को रेस्क्यू करते हुए क्वारनटाइन के लिए मुसाबनी स्थिति कांस्टेबल ट्रेनिंग स्कूल भेजा दिया। डीएसपी अजय कुमार ने बताये की सभी का कागजात जांच की जा रही है,उन्होंने बताये की 11 विदेशी जो है चीन,कजाकिस्तान और किर्गिस्तान का है।पुलिस मामले की जांच भी कर रही है,सभी का वीजा पासपोर्ट जब्त किया गया है। ठीक इसी तरह की घटना बिहार में हुई है। बिहार की राजधानी पटना के कुर्जी इलाके में स्थित दीघा मस्जिद से पकड़े गए 12 विदेशियों को कोरोंटाइन कर दिया गया है। सोमवार को इन्हें हिरासत में लेने के बाद जाँच के लिए पटना एम्स भेजा गया। यहाँ स्क्रीनिंगग के बाद इन्हें होटल पाटलिपुत्र अशोक भेजा गया। खुद एम्स के निदेशक डॉ प्रभात कुमार सिंह ने इस खबर की जानकारी दी।

कई दिनों से रुके थे सभी विदेशी:-

जानकारी के अनुसार बताया यह भी जा रहा है कि वहां के लोगों ने बताया कि ये सभी 11 विदेशी कई दिनों से तमाड़ के रणगांव के पास मस्जिद में रुके थे। इस मामले में बताया जा रहा है की सभी विदेशी से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने पुलिस को बताया की हम सभी इंडिया में स्टडी करने आए है। माना ये भी जा रहा है कि आखिर जब झारखण्ड में लॉकडाउन की स्थिति में है तो इस हालत में 11 विदेशियों को भारत आना फिर भारत से झारखंड में आना कई सवाल खड़ा कर रहे है ?

जानकारी के अनुसार बताया यह भी जा रहा है कि वहा के लोगों ने बताया कि ये सभी 11 विदेशी कई दिनों से मस्जिद में रुके हुए थे। और यह सभी छुप कर ही रह रहे है, लेकिन अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि कोरोना वायरस से पहले पुरी मुस्लिम समुदाय के लोग नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे थे, ऐसे में बीच में ही चीन से फैला कोरोना वायरस पूरे दुनिया को हिला कर रख दिया है। इतना ही नही बीते गुरुवार को पीएम के द्वारा लोगो को अह्वाहन और अपील पर 22 मार्च को पूरा देश बंद था, इस स्थिति में 11 विदेशी भारत आने के बाद सीधे तमाड़ के मस्जिद में कैसे पहुंचे।ये जानकारी होना सबके लिए बहुत जरुरी है, क्यों कि अभी हाल ही में कोरोना वायरस से पहले नागरिकता बिल को लेकर पूरे देश में मुस्लिम समुदायक के लोग विरोध कर रहे थे, लेकिन अब धिरे-धिरे जैसे खत्म् होने की कागार पर आई, तो फिर 11 विदेशी झारखंड के तमाड़ मस्जिद में कैसे पहुंचे ?