झारखण्ड के नए राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने शपथ ली,राज्य के 11वें राज्यपाल बने,पद एवं गोपनियता की शपथ हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश ने दिलाई

राँची।झारखण्ड के नए राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने आज शनिवार यानी 18 फरवरी को शपथ ली।झारखण्ड हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाई। राज्यपाल बनने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन,मुख्य सचिव सुखदेव सिंह पुलिस महानिदेशक अजय कुमार सिंह समेत राज्य मंत्रिमंडल के सभी मंत्री,विधानसभा अध्यक्ष और अन्य उन्हें बधाई दी।शपथ ग्रहण समारोह राजभवन स्थित बिरसा मंडप में आयोजन किया गया था। शपथ ग्रहण समारोह से पहले राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने भगवान बिरसा मुंडा की आदमकद प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया। मौके पर राज्यपाल की पत्नी, उनके परिजन,राज्यपाल के प्रधान सचिव नीतिन मदन कुलकर्णी समेत अन्य मौजूद रहे।

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने राजभवन में शपथ ग्रह किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उन्हें शुभकामनाएं दी है।उन्होंने कहा कि हमें नए राज्यपाल से काफी उम्मीदें हैं।वहीं, राज्यपाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि झारखण्ड के राज्यपाल के तौर पर शपथ ग्रहण करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है।रमेश बैस के बाद मैंने शपथ ग्रहण किया है। इस राज्य के राज्यपाल के तौर पर मेरा पहला लक्ष्य झारखण्ड का विकास है। बिना विकास के गरीबी नहीं हटाई जा सकती है। ऐसे में सभी के सहयोग से राज्य में इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास, ग्रामीण क्षेत्रो में पानी की उपलब्धता, घर आदि ही हमारा पहला लक्ष्य है।

बता दें कि शुक्रवार यानी 17 फरवरी को राँची पहुंचे थे। जहां सीपी राधाकृष्णन का जोरदार स्वागत किया गया था। वहीं, राज्य के निवर्तमान राज्यपला रमेश बैस को सीएम हेमंत सोरेन समेत विधानसभा अध्यक्ष, मुख्य सचिव समेत कई वरिष्ठ अधिकारी ने अपनी मौजूदगी में उन्हें विदाई दी थी और फिर नए राज्यपाल का स्वागत हुआ था।राँची के बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर पहले रमेश बैस को गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया।इसके बाद उन्हें विदाई दी गईम राज्यपाल रमेश बैस को विदाई देने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद हवाई अड्डा पहुंचे थे।