महाशिवरात्रि 2023:राजधानी राँची में महाशिवरात्रि पर शिवालयों में उमड़ी भक्तों की भीड़

राँची।राजधानी राँची में महाशिवरात्रि के अवसर पर शनिवार सुबह से ही शिवालयों में भीड़ उमड़ी हुई है। पहाड़ी मंदिर में अहले सुबह से ही लोगों की लाइन लग गई।पूरा इलाका भगवान भोलेनाथ के जयकारे से गूंज रहा है।

वहीं चुटिया के सुरेश्वर महादेव मंदिर में महाशिवरात्रि के मौके पर श्रद्धालुओं की हजारों की भीड़ जुटी।सुबह पांच बजे से ही श्रद्धालु बाबा सुरेश्वर महादेव मंदिर में जलार्पण करने पहुँचे।दोपहर 3 बजे तक 10 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने बाबा सुरेश्वर महादेव को जलार्पण किया।सुबह से ही मंदिर समिति श्रद्धालुओं को सुगम तरीके से पूजा कराने में जुटी हुई थी।

फोटो सुरेश्वर महादेव मंदिर चुटिया

इधर नामकुम के मरासीलि पहाड़ पर स्थित शिवालय में पूजा के लिए काफी संख्या में श्रद्धालु पहुँचे।

दूसरी ओर शहर के कोकर, लालपुर,बरियातू, डोरंडा, चुटिया, हरमू, हिनू, धुर्वा, सहित अन्य शिवालयों में भी सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ लगी हुई है लोग कतार बंद होकर मंदिर में पूजा अर्चना कर रहे हैं।श्रद्धालुओं की भीड़ भोलेनाथ का जलाभिषेक कर उन्हें बेलपत्र, भांग,दूध,धतूरा आदि का भोग लगा रहे हैं।पूरी श्रद्धा के साथ भोले भंडारी के भक्त पूजा-अर्चना में लगे हैं।

इधर महाशिवरात्रि को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा को लेकर शहर में 86 मजिस्ट्रेट और लगभग 2000 पुलिस बल की तैनाती की गई है।