विश्व हिंदू परिषद सिमडेगा के बैनर तले नगर भवन में हुआ कार्यक्रम केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे हुए शामिल..

सिमडेगा।मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के बताए मार्ग पर चलकर हम भारत को पूरी तरह से सशक्त और शक्तिशाली बना सकते हैं।आज देश में 500 वर्षों के लंबे संघर्ष के बाद विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में राम मंदिर का भव्य निर्माण हो रहा और राम मंदिर के भव्य निर्माण कार्य में आदिवासी बहुल क्षेत्र मिजोरम आसाम नागालैंड सहित कई जगह के सुदूर आदिवासी क्षेत्रों के द्वारा बढ़-चढ़कर श्री राम जन्म भूमि में बनने वाले मंदिर निर्माण में समर्पण निधि कोष में अपनी सहयोग दिया।आज मंदिर के कारण हिंदू स्वाभिमान एक प्रचंड जागरण का रूप ले लिया है उक्त बातें विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे जी ने नगर भवन में आयोजित हिंदू नववर्ष के पावन दिवस पर विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय उत्सव के निमित्त श्रीराम महोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ के दौरान कही।

उन्होंने सिमडेगा जिले का जिक्र करते हुए कहा कि यहां पर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम चतुर्मास का समय बिताया है और आज राम के चरण रज के पवित्र भूमि में राम उत्सव के लिए मैं शामिल हुआ हूं यह बड़े गर्व की बात है भगवान राम संपूर्ण हिंदू समाज के लिए एक आदर्श है क्योंकि भगवान राम के जीवन में चमत्कार कम और मानव जीवन को किस प्रकार से जीना चाहिए यह सिखाया गया है। भगवान राम ने अपने माता पिता अपने भाई अपनी प्रजा अपने शत्रु और अपने हित कुटुंब के साथ किस प्रकार के व्यवहार करना है इसे लोगों को आदर्श के रूप में दिखाया है।वर्तमान समय में हम भगवान राम के आदर्शों को भूलते जा रहे हैं। जिसके कारण घुसपैठ, धर्मांतरण एवं जिहाद के कारण झारखंड की आंतरिक सुरक्षा खतरे में बढ़ते जा रही है, हमें ऐसी गतिविधियों पर सचेत रहने की आवश्यकता है।

भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के जीवन चरित्र में उन्होंने माता सीता को एक पत्नी के रूप में किस प्रकार से प्रेम करनी है इस बात को ही बताया है। आज वर्तमान समय में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है जो कि पूरे भारत में रामराज्य की नींव डालेगा भगवान राम अपने जीवन में लोगों को बता दिया की हिंदुत्व की रक्षा करने के लिए समय पर आगे आए थे ।आज वर्तमान समय में विरोधी ताकतों के द्वारा जाति प्रांत समुदाय के लड़ाई लड़ा कर यहां के लोगों में फूट डालने का काम कर रहे हैं।जबकि भगवान राम अपने वनवास काल में जनजातीय समुदाय के बीच में रहकर उनसे प्रेम किया और यह बताया कि जनजातीय समुदाय करना सनातन की संस्कृति को मानती है। समाज में झूठ फैलाई जा रही है समाज में कई प्रकार के गलत चीजों को तोड़ मरोड़ कर पेश कर लोगों को भ्रमित किया जा रहा है जिसे हमें जानने की आवश्यकता है।

झारखंड की धरती भगवान बिरसा मुंडा के संघर्षों की धरती है जिन्होंने ईसाई समुदाय के विरोध आंदोलन छोड़कर अपने धर्म के लोगों को अपने समुदाय में रखा आज वह जनेऊ पहनते थे लेकिन आज उनके जगहों पर जनेउ को भी हटा दिया गया। उन्हें ईसाइयों के जेल में बंद कर प्रताड़ित करते हुए हत्या की गई और ईसाइयों के द्वारा क्षेत्र में धर्मांतरण को बढ़ावा दिया ब्रिटिश ईसाई भारत को लूटा और आज लोगों को धन का प्रलोभन देकर धर्मांतरण कर रहे हैं रावण जैसे प्रवृत्ति वाले बांग्लादेशी आज झारखंड में घुस रहे हैं और यहां की कन्याओं के साथ विवाह कर यहां के जमीन हड़पने का काम कर रहे हैं जिससे हमें सावधान रहने की आवश्यकता है। जिहादी लोगों के द्वारा क्षेत्र में गौ तस्करी एवं लव जिहाद को बढ़ावा दे रहे हैं आज देखा जाए तो इस आई जिहादी नक्सल एवं कम्युनिस्ट लोगों के द्वारा जिस राज्य में या देश में सबसे ज्यादा हत्याएं की जा रही है।

यहां पर ईसाई समुदाय के लोग पूतना के समान कार्य कर रहे हैं जो कि मीठी सूरत दिखा कर विष घोलने का काम कर रहे हैं ऐसे लोगों को भी हमें जागरूक करते हुए अपने धर्म में वापस लाना है।हमें पूरे भारत में हिंदू की ताकत को खड़ी करनी है जिससे कि पूर्व में हिंदू राष्ट्र है और आगे भी अखंड हिंदू राष्ट्र भारत बना रहे।उन्होंने कहा है कि इस भारत देश में जो हिंदू हित की बात करेगा जो हिंदू समुदाय के हितों की रक्षा करेगा वही इस सत्ता पर रहने लायक है और आने वाले दिनों में लंबे समय तक यहां के लोग ऐसे लोगों का समर्थन करेंगे।

इधर कार्यक्रम से पूर्व पारंपरिक तरीके से पाईका नृत्य के साथ नाचते गाते हुए उन्हें कार्यक्रम स्थल तक ले जाया गया जहां पर विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों के द्वारा उनका अंग वस्त्र देकर स्वागत किया गया।विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष कौशल राज सिंह देव ने रामरेखा धाम की स्मृति चिन्ह देकर उनका स्वागत किया।कार्यक्रम में क्षेत्र संगठन मंत्री आनंद कुमार, प्रांत मंत्री डॉ वीरेंद्र साहू, प्रांत संगठन मंत्री देवी सिंह, प्रांत सहमंत्री रंगनाथ महतो, गुमला जिला अध्यक्ष कौशल राज सिंह, प्रांत सेवा प्रमुख किशोरीलाल लाट, विशेष संपर्क प्रांत प्रमुख अरविंद सिंह सहित हजारों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
रिपोर्ट:प्रचार प्रसार प्रमुख
विहीप सिमडेगा